logo-image

Haryana Assembly By-election 2020: जानें बरोदा विधानसभा सीट के बारे में, बीजेपी ने फिर से योगेश्वर दत्त पर खेला दांव 

बरोदा विधानसभा सीट हरियाणा विधानसभा के 90 सीटों में से एक है. यह विधानसभा क्षेत्र सोनीपत लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के श्रीकृष्ण हुड्डा ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 30 Oct 2020, 05:43 AM

बरोदा:

बरोदा विधानसभा सीट हरियाणा विधानसभा के 90 सीटों में से एक है. यह विधानसभा क्षेत्र सोनीपत लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के श्रीकृष्ण हुड्डा ने जीत दर्ज की थी. वहीं 2014 और 2009 में भी कांग्रेस के श्रीकृष्ण हुड्डा ने बाजी मारी थी. हुड्डा लगातार तीन बार से विधायक निर्वाचित होते रहे हैं. इस सीट पर बीजेपी अभी तक चुनाव नहीं जीत पाई है. पिछले कई सालों से कांग्रेस का यहां कब्जा रहा है. कांग्रेस विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा का अप्रैल में निधन हो गया था, जिसके बाद यह सीट खाली हो गई है. बीजेपी ने एक बार फिर पहलवान योगेश्वर दत्त को जाट बहुल इस सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. 

2019 के विधानसभा चुनाव में योगेश्वर दत्त हार गए थे

2019 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर लड़ने वाले पहलवान योगेश्वर दत्त हार गए थे. हालांकि उन्होंने पूर्व के बीजेपी प्रत्याशियों से कहीं ज्यादा 37726 वोट हासिल किए थे. योगेश्वर दत्त इंटरनेशनल पहलवान होने के कारण चर्चित चेहरा हैं. बीजेपी ने फिर से उन पर दांव खेला है. तीन नवंबर को यहां मतदान होगा. 10 नवंबर को परिणाम घोषित किया जाएगा. इसके लिए तीनों दलों की ओर से जोर-शोर से चुनाव प्रचार जारी है. बता दें कि पूरे देश में 56 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं. 3 और 7 नवंबर को उपचुनाव कराए जाएंगे.