News Nation Logo
Banner

Amit Shah In Haryana : अमित शाह बोले- हुडा की 3डी सरकार में दरबारी, दामाद और डीलर थे

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Oct 2022, 05:26:59 PM
shah

Amit Shah (Photo Credit: Twitter)

फरीदाबाद:  

Amit Shah In Haryana : केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार को हरियाणा के फरीदाबाद में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. इसके बाद जन उत्थान रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है. अमित शाह ने कहा कि हुडा की 3डी सरकार थी, जिसमें दरबारी थे, दामाद थे और डीलर थे. लेकिन, विकास करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार मोदी के नेतृत्व में बनी और मनोहर लाल खट्टर उसके मुख्यमंत्री बने.

यह भी पढ़ें : पहली बार पाक आईएसआई प्रमुख ने सीधे मीडिया को किया संबोधित

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जोड़ी ने हरियाणा को नंबर वन बनाने का काम किया है. पीएम मोदी हरियाणा के विकास के लिए कटिबद्ध है और मनोहर लाल प्रधानमंत्री की सभी योजनाओं को जमीन पर उतारने के लिए प्रतिबद्ध हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में मनोहर लाल के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार ने पिछले 8 सालों में राज्य में चहुंमुखी विकास कर राज्य की तस्वीर बदलने का काम किया है.

अमित शाह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 6,629 करोड़ रुपयों के विकास कार्यों का भूमिपूजन और उद्घाटन हुआ. 5,600 करोड़ रुपयों से अधिक की लागत वाली हरियाणा ऑर्बिटल कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास हुआ. पीएम मोदी द्वारा दिए गए आत्मनिर्भर भारत के आह्वान के तहत वंदे भारत ट्रेन का निर्माण भी सोनीपत में होने जा रहा है, सोनीपत में बने 590 करोड़ रुपये की लागत के रेल कोच नवीनीकरण कारखाने का उद्घाटन हुआ.

यह भी पढ़ें : T20 WC : भारत की जीत के बाद ऐसा ही पॉइंट्स टेबल का हाल, न्यूजीलैंड और टीम इंडिया का है दबदबा

उन्होंने कहा कि 315 करोड़ रुपयों की लागत से रोहतक में सबसे लंबे एलीवेटेड रेलवे ट्रैक का उद्घाटन होने जा रहा है और ये ट्रैक आने वाले दिनों में भारत के शहरी विकास के क्षेत्र में एक मील का पत्थर साबित होगा. भोंडसी में पुलिस आवासीय परिसर में लगभग 576 पुलिस परिवारों को आज अपना घर मिलने जा रहा है. हरियाणा में पहले एक सरकार आती थी तो भ्रष्टाचार होता था और दूसरी सरकार आती थी तो गुंडागर्दी बढ़ती थी, मनोहर लाल की सरकार ने भ्रष्टाचार को रोक व गुंडागर्दी को समाप्त कर हरियाणा को सुरक्षित बनाने का काम किया है.

गृह मंत्री ने आगे कहा कि हरियाणा सरकार ने विरासत में मिले बदहाल सिस्टम को बदल कर भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया और भाई भतीजावाद को समाप्त कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं को हर गरीब तक पहुंचाया है. हरियाणा खाद्यान्न और दूध उत्पादन में देश में दूसरे स्थान पर और ओलंपिक पदक विजेताओं और नेशनल गेम्स में पहले स्थान पर है. मैन्युफैक्चरिंग की विकास दर 10 प्रतिशत से ज्यादा है,  4,119 युवा स्टार्टअप रजिस्टर्ड करा चुके हैं और स्टार्टअप पंजीकरण में प्रति व्यक्ति औसत आबादी की दृष्टि से हरियाणा के युवाओं ने देश में सबसे ज्यादा स्टार्टअप बनाए हैं.

यह भी पढ़ें : छठी मैया की उपासना करने के लिए किन बातों का रखना होता है ध्यान, जानिए कैसे मिलेगा इसका पूरा फल

शाह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देशभर में परिवर्तन की जो बयार चलाई है उसका सबसे बड़ा फायदा हरियाणा को मिला है. हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम को उद्योग का सबसे बड़ा हब बनाने का काम किया है, आज हरियाणा में विश्व की लगभग 400 फार्च्यून कंपनियां अपना कारोबार कर रही हैं. 

अमित शाह ने पहले हरियाणा में लिंगानुपात खराब स्थिति में था और प्रति 1000 पर बेटियों की संख्या 871 थी, पीएम मोदी ने हरियाणा से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत की और आज यह लिंगानुपात 871 से बढ़कर 913 तक पहुंच गया है, जोकि एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. पीएम मोदी पूरे देश में रोजगार, उद्योग, शिक्षा, कृषि और आईटी सभी क्षेत्रों में विकास की बयार लाए हैं उन सभी योजनाओं को मनोहर लाल जी जमीन पर उतारने में सफल हुए हैं.

First Published : 27 Oct 2022, 05:19:20 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.