logo-image
लोकसभा चुनाव

हरियाणा: कांग्रेस को झटका, भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी निर्मल सिंह ‘AAP’ में होंगे शामिल

AAP मुख्यालय में मनीष सिसोदिया के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वे आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे

Updated on: 07 Apr 2022, 10:42 AM

highlights

  • निर्मल सिंह हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी हैं
  • निर्मल सिंह चार दशक तक कांग्रेस पार्टी की सदस्य थे

अंबाला:

हरियाणा में आम आदमी पार्टी से कई बड़े नेता जुड़ते जा रहे हैं. अब प्रदेश के दो  और बड़े नेता आप का दामन थामने वाले हैं. हरियाणा के पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खास निर्मल सिंह आज ‘आप’ में शामिल होंगे. निर्मल सिंह की बेटी चित्रा सरवारा भी आम आदमी पार्टी से जुड़ेंगी. आज करीब 12:00 बजे तक अरविंद केजरीवाल के नई दिल्ली आवास पर उन्हें पार्टी में शामिल किया जाएगा. AAP मुख्यालय में मनीष सिसोदिया के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वे आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे.

गौरतलब है कि निर्मल सिंह हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी हैं. निर्मल सिंह चार दशक तक कांग्रेस पार्टी की सदस्य थे. उन्होंने करीब दो साल पहले हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट नाम से एक नई राजनीतिक दल भी बनाया. वह चार बार विधायक और दो बार मंत्री भी  रह चुके हैं.

तीन दिन पहले हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और तृणमूल कांग्रेस के नेता डॉ.अशोक तंवर भी आप में शामिल हुए थे. केजरीवाल ने डॉ.अशोक तंवर को आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलाई और पार्टी में उनका स्वागत किया. कर्नाटक के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भास्कर राव ने भी सोमवार को आप की सदस्यता ग्रहण की है.

आप में शामिल होने के बाद अशोक तंवर ने कहा था कि ‘जनप्रिय नेता अरविंद केजरीवाल जी के कुशल नेतृत्व में जनहित में करे गए कार्यों ने मुझे आप में शामिल होने के लिए प्रेरित किया है. मैं जनता की आवाज उठाना जारी रखते हुए पार्टी नेतृत्व के विश्वास पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगा.’