News Nation Logo

अहीर समुदाय का विरोध हुआ हिंसक, कई हिरासत में

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Nov 2022, 03:48:25 PM
Protest erupted

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

गुरुग्राम:  

अहीर समुदाय द्वारा शुक्रवार को दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस-वे पर खेरकी दौला टोल प्लाजा के पास भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग को लेकर किया गया विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया, जब कई प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध करने की कोशिश की. मौके पर मौजूद पुलिस ने कर्मियों पर पथराव करने के बाद कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया. पुलिस के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने आंदोलन की अनुमति नहीं ली और उन्होंने जबरदस्ती राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध करने की कोशिश की. जिसके चलते उन्हें तितर-बितर करने के लिए हल्का बल का प्रयोग किया गया.

विरोध-प्रदर्शन के कारण, एक्सप्रेस-वे पर यात्रियों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा. गुरुग्राम पुलिस ने संदिग्ध वाहनों की जांच के लिए राजीव चौक, सोहना रोड और हीरो होंडा चौक की ओर हाईवे पर कई एंट्री प्वाइंट पर बैरिकेड्स लगा दिए थे. यातायात अधिकारियों ने कहा कि विरोध के कारण एक्सप्रेसवे पर यातायात की गति धीमी थी और किसी भी भीड़ से बचने के लिए कई उपाय किए गए हैं.

गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने कहा कि पुलिस आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से गुरुग्राम में यातायात की स्थिति के बारे में लोगों को अपडेट कर रही है. इसके अलावा खेड़की दौला टोल प्लाजा के आसपास बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी मौजूद रहे. इस बीच, गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने भी भीड़भाड़ को लेकर यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की.

First Published : 18 Nov 2022, 03:46:29 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.