News Nation Logo
Banner

दिल्ली और पंजाब के बीच में मौजूद हरियाणा भी चाहता है कि परिवर्तन हो: सुशील गुप्ता

हरियाणा में आम आदमी पार्टी की धमक बढ़ी है. भाजपा-कांग्रेस की सरकारों में मंत्री-विधायक रहे नेताओं ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा. बड़ी संख्या में पूर्व विधायक और पूर्व मंत्रियों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 14 Mar 2022, 08:10:15 PM
AAP

AAP (Photo Credit: News Nation)

News Delhi :  

हरियाणा में आम आदमी पार्टी की धमक बढ़ी है. भाजपा-कांग्रेस की सरकारों में मंत्री-विधायक रहे नेताओं ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा. बड़ी संख्या में पूर्व विधायक और पूर्व मंत्रियों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन ने कहा कि पंजाब और दिल्ली के बाद हरियाणा में लोग कह रहे हैं की यहां भी जल्द चुनाव हो जाएं तो आम आदमी पार्टी की सरकार बना दें. पंजाब और दिल्ली के अंदर लोगों ने परिवर्तन करके दिखाया है, ठीक इसी तरह हरियाणा में परिवर्तन होगा. राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि दिल्ली और पंजाब के बीच में मौजूद हरियाणा भी चाहता है कि वहां पर भी परिवर्तन हो. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता पंकज गुप्ता ने कहा कि हरियाणा को एक नई राजनीति देने की सोच लेकर कई महत्वपूर्ण व्यक्ति आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं.

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, राज्यसभा सदस्य एनडी गुप्ता और पंकज गुप्ता ने पार्टी मुख्यालय में आज भाजपा-कांग्रेस सहित अन्य दलों के विधायक-मंत्री रह चुके नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य और गुरुग्राम के पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल, पूर्व मंत्री बलबीर सिंह सैनी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री बिजेंद्र सिंह, समालखां के पूर्व विधायक रविंद्र कुमार, सोहना से विधानसभा के बीएसपी प्रत्याशी जावेद अहमद,‌ कांग्रेस की किसान सेल के पंजाब प्रभारी जगत सिंह, अमनदीप सिंह, ब्रह्म सिंह गुर्जर, परमिंदर सिंह गोल्डी, करन सिंह तंवर, खैमी ठाकुर, सरदार आजाद सिंह, गुरलाल सिंह को टोपी और पटका पहनाकर पार्टी में शामिल किया.

इस दौरान राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने कहा कि पंजाब चुनाव के बाद पूरे देश के अंदर लोग एक परिवर्तन महसूस कर रहे हैं. दिल्ली और पंजाब के बीच में मौजूद हरियाण भी चाहता है कि वहां पर भी परिवर्तन हो. दिल्ली- पंजाब की तरह धर्म और जाति की राजनीति को छोड़ के काम की राजनीति को पसंद किया है. हरियाणा के अंदर आम आदमी पार्टी का परिवार दिन और रात बढ़ता जा रहा है. हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री और पूर्व विधायक बड़ी संख्या में पार्टी को ज्वाइन कर रहे हैं। पूरे हरियाणा से संदेश मिल रहा है कि लोग दिन गिन रहे हैं कि जल्द आम आदमी पार्टी वहां पर आए.

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता पंकज गुप्ता ने कहा कि हरियाणा के अलग-अलग राजनैतिक दलों के लोग आज आम आदमी पार्टी में हो रहे हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात है कि पंजाब के नतीजों ने पूरे देश में खलबली सी बता दी है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद  केजरीवाल जी ने कहा था कि हम राजनीति बदलने आए हैं। उस राजनीति को बदलते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य, अच्छी सड़कों, हर घर में बिजली, सस्ता पानी के माध्यम से लोगों के दिलों में राज करने की प्रक्रिया शुरू हुई है. आम आदमी पार्टी के लोग कहीं जाते हैं तो उनसे यह नहीं पूछते कि किस धर्म-जाति के हो, वो यह पूछते हैं कि हमारे यहां कितने दिनों में स्कूल बनवा दोगे. इस गांव में भी हमें एक मोहल्ला क्लिनिक चाहिए. एक राजनीतिक दल से लोगों की उम्मीदें बढ़ी हैं। जिस तरह की उम्मीद होनी चाहिए, उस तरह की उम्मीद आज देश की जनता आम आदमी पार्टी से कर रही है. इन उम्मीदों के साथ हरियाणा को एक नई राजनीति देने की सोच लेकर कई महत्वपूर्ण व्यक्ति आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सतेंद्र जैन ने कहा कि बहुत ही खुशी की बात है कि हरियाणा में विधायक से लेकर मंत्री के पद पर रह चुके बड़े नेता आम आदमी पार्टी के परिवार मे शामिल हो रहे हैं. पंजाब और दिल्ली के बाद हरियाणा में लोग कह रहे हैं की हरियाणा में जल्द चुनाव हो जाएं और जल्दी से आम आदमी पार्टी की सरकार बना दें. ऐसे में पूरी आशा है कि जैसे पंजाब और दिल्ली के अंदर लोगों ने परिवर्तन करके दिखाया है यह परिवर्तन आगे बढ़ेगा। अभी तक जो राजनीति, राजनीति के लिए हो गई थी, अब वो काम और जनता के लिए होगी। अभी तक लोगों को लगता था कि काम होना मुश्किल है लेकिन दिल्ली में हमने काम करके दिखाया है। अब पंजाब में करके दिखाएंगे.

First Published : 14 Mar 2022, 08:10:15 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.