logo-image

गुजरात: वड़ोदरा की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, 7 श्रमिक घायल

गुजरात के वड़ोदरा शहर से सटे नंदेसरी इंडस्ट्रियल इलाके की एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. ये आग गुरुवार की शाम को लगी. इस भयानक अग्रिकांड में 7 मजदूर झुलस गए. इस हादसे की वजह से प्रशासन को व्यापक स्तर पर लोगों को...

Updated on: 03 Jun 2022, 08:51 AM

highlights

  • वडोदरा की केमिकल फैक्ट्री में आग
  • हादसे में 7 मजदूर घायल, अस्पताल में भर्ती
  • इलाके से करीब 700 लोगों को निकाला गया

वडोदरा:

गुजरात के वड़ोदरा शहर से सटे नंदेसरी इंडस्ट्रियल इलाके की एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. ये आग गुरुवार की शाम को लगी. इस भयानक अग्रिकांड में 7 मजदूर झुलस गए. इस हादसे की वजह से प्रशासन को व्यापक स्तर पर लोगों को इलाके से निकालने के काम में जुटना पड़ा, क्योंकि खतरनाक गैस के रिसाव का खतरा था. जानकारी के मुताबिक, आग लगने के बाद मौके पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग को काबू में पाया. इस दौरान 700 से अधिक लोगों को इलाके से निकालना पड़ा. 

फैक्ट्री में आग लगने के बाद बड़ा धमाका

जानकारी के मुताबिक, नंदेसरी औद्योगिक इलाके में स्थित दीपक नाइट्राइट रसायन उत्पादन संयंत्र के एक हिस्से में आग लग गई. इस हादसे में 7 लोगों को घायल अवस्था में निकाला गया, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आग की भयावहता को देखते हुए आसपास के करीब 700 लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा गया है. वड़ोदरा दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि शाम को जब कारखाने में आग फैलनी शुरू हुई तो वहां एक धमाका भी हुआ. 

ये भी पढ़ें: J&K पर अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग, LG मनोज सिन्हा-NSA अजित डोभाल भी होंगे शामिल

भरूच में भी लगी थी आग

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमें अभी यह पता नहीं चल पाया है कि विस्फोट के समय कितने लोग परिसर के अंदर थे. आग पर पूरी तरह से काबू पाने के बाद ही फायर एंड रेस्क्यू टीम परिसर को सेनेटाइज करने के बाद ही हताहत होने वालों का पता लगा पाएगा. बता दें कि कुछ समय पहले भरूच जिले के दहेज स्थित भारत रसायन कंपनी की फैक्ट्री में भी भीषण हादसा हुआ था, जिसमें 25 श्रमिक घायल हो गए थे.