News Nation Logo
Banner

भूपेंद्र पटेल की नई कैबिनेट में बदलाव से शपथ ग्रहण समारोह टला

गुजरात में बुधवार दोपहर 2 बजे होने वाला नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह टल गया है. भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में बदलाव पर विवाद बढ़ गया है. सूत्रों के अनुसार, इस नई कैबिनेट में 21 से 22 मंत्रियों को मंत्री पद की शपथ दिलाई की चर्चा चल रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Sep 2021, 03:39:56 PM
ceremony

भूपेंद्र पटेल की नई कैबिनेट में बदलाव से शपथ ग्रहण समारोह टला (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:  

गुजरात में बुधवार दोपहर 2 बजे होने वाला नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह टल गया है. भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में बदलाव पर विवाद बढ़ गया है. सूत्रों के अनुसार, इस नई कैबिनेट में 21 से 22 मंत्रियों को मंत्री पद की शपथ दिलाई की चर्चा चल रही है. इस नए चेहरों को प्राथमिकता दी जाएगी और महिलाओं की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है. साथ ही कुछ पुराने चेहरों को मंत्री पद से हटाने पर विचार चल रहा है. बताया जा रहा है इनमें विजय रुपाणी के कार्यकाल में डिप्टी सीएम रहे नितिन पटेल का भी नाम शामिल है.

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मंत्रिमंडल की शपथ विधि गुरुवार दोपहर 1:30 बजे हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नए सीएम भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में करीब 90 प्रतिशत नए मंत्री होंगे, जिसकी वजह से शपथ ग्रहण को टाल दिया गया है. खबरों के अनुसार, भूपेंद्र पटेल विजय रुपाणी की पूरी कैबिनेट को बदलना चाहते हैं, जिसकी वजह से पार्टी में विवाद बढ़ गया है. 

गुजरात में नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह का सस्पेंस और गहराता जा रहा है. राजभवन के सामने 15 सितंबर की छपाई के साथ शपथ ग्रहण के लिए लगाए गए बैनर और पोस्टर हटाए जा रहे हैं. इससे इशारा साफ है कि सब कुछ ठीक नहीं है, जिस तरह से पूरे मंत्रिमंडल को ड्राप करने की खबरों के बीच नए मंत्रिमंडल के लिए शाम 4:30 बजे तक शपथ ग्रहण की बात सामने आ रही है अब वह भी टल गई है. 

आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता प्रवक्ता यमल व्यास ने कहा था कि गांधीनगर में आज दोपहर 2 बजे भूपेंद्र पटेल कैबिनेट में शामिल होने वाले नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी. हालांकि, अभी तक नए मंत्रियों के नामों का ऐलान नहीं किया गया है. ऐसी अटकलें हैं कि पटेल अपने मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को शामिल करेंगे. युवा नेताओं के लिए कई पुराने नेताओं को अपनी जगह खाली करनी पड़ सकती है. नितिन पटले जैसे नाम पर भी सस्पेंस बरकरार है.

इन विधायकों को बनाया जा सकता है मंत्री

निमाबेन आचार्य- भुज
जगदीश पटेल- अमराईवाड़ी
शशिकांत पंड्या- दीसा
ऋषिकेश पटेल- विसनगर
गजेंद्र सिंह परमार-प्रांतिज
गोविंद पटेल- राजकोट
आरसी मकवाना- महुवा
जीतू वाघानी- भावनगर
पंकज देसाई- नडियाड
कुबेर डिंडोर- संतरामपुर
केतन इनामदार- सावली
मनीषा वकील- वडोदरा
दुष्यंत पटेल- भरूच
संगीता पाटिल- सूरत
नरेश पटेल- गणदेवी
कनुभाई देसाई- पारदी 

First Published : 15 Sep 2021, 03:13:46 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.