logo-image

Surgical Strike 2: गुजरात में हाई अलर्ट, सोमनाथ और द्वारिका मंदिर की सुरक्षा बढ़ाई गई

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंक के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को हिला दिया है.

Updated on: 26 Feb 2019, 09:22 PM

नई दिल्ली:

मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ (CRPF) के 40 जवानों की शहादत का बदला ले लिया है. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंक के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को हिला दिया है. बताया जा रहा है कि भारतीय वायु सेना ने इस हमले में पाकिस्तान के लगभग 350 आतंकियों को हमेशा के लिए सुला दिया है. भारतीय सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब गुजरात की जल, थल और वायु तीनों सेनाओं को अलर्ट किया गया है. पाकिस्तान सीमा से सटा होने की वजह से गुजरात बॉर्डर पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान से मिली भारत को धमकी कहा, युद्ध से बचें नहीं तो दिल्ली में लहराएगा पाक का झंडा

वहीं बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया गया है तो वहीं पोरंबदर में कोस्ट गार्ड के जरिए भारतीय मछुआरों के लिए विशेष अलर्ट जारी किया गया है. मछुआरों को सलाह दी गई है कि मरीन कोस्ट गार्ड पर मछलियां पकड़ने ना जाएं. साथ ही समुद्री सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से सुरक्षा एजेंसियों का इनपुट मिलने के बाद गुजरात की जल सीमा पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

ऐहतयातन तौर पर कोस्ट गार्ड के साथ नेवी के बड़े हजाज को समुद्र में तैनात किया गया है. पोरबंदर में मछुआरे एसोसिएशन ने रेडियो और टेलीफोन के जरिए मछुआरों को इंटरनेशनल बॉर्डर के पास ना जाने की हिदायद दी है. तो वहीं गुजरात डीजीपी ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाकर पूरे गुजरात में अलर्ट घोषित किया है. पाकिस्तान सीमा से सटे हुए गांव में लगातार चेकिंग चल रही है तो वहीं पाकिस्तान सीमा को जोड़ती सड़क पर लगातार पुलिस पेट्रोलिंग की जा रही है. साथ ही सभी जिलों के एसपी को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है.

बता दें कि मंगलवार को गुजरात के कच्छ जिले में सीमा पर आज (26 फरवरी) को पाकिस्तान के एक ड्रोन को मार गिराया गया है. जानकारी के मुताबिक ड्रोन का मलबा कच्छ के अब्दासा के पास दिखा है. सूत्रों ने बताया कि सुबह करीब 6:15 बजे आवाज सुनने के बाद गांव वाले मौके पर पहुंचे और ड्रोन का मलबा देखा. भारतीय सेना ने सोमवार रात गुजरात के कच्छ इलाके में पाकिस्तानी सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया हैं.

इसके बाद गुजरात में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और आंतकी हमले की आशंका के चलते द्वारिका और सोमनाथ दोनों ही मंदिर जो सुमद्र के किनारे हैं और पाकिस्तान की जल सीमा काफी नजदीक है. इन मंदिरों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.