News Nation Logo

Gujarat: वडोदरा में दिवाली की रात बरपा हंगामा, दो गुटों में जमकर हुई पत्थरबाजी

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 25 Oct 2022, 11:03:18 AM
stone pelting

stone pelting in Gujrat (Photo Credit: ani )

highlights

  • मौके पर पहुंची पुलिस पर पेट्रोल बम से हमला किया गया
  • मेडिकल सेंटर के नजदीक आतिशबाजी पर हिंसक वारदात
  • भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचने के बाद मामला शांत हुआ

अहमदाबाद:  

गुजरात के वडोदरा (Vadodara) में दिवाली की रात दो समुदायों के बीच टकराव ( Violent clash between two groups) की खबर सामने आई है. इस दौरान आगजनी के साथ तोड़फोड़ भी हुई. अचानक इस इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया. दरअसल, वडोदार के पानी गेट क्षेत्र में पटाखे फोड़ने को लेकर दो समुदाय के बीच झगड़ा शुरू हो गया. यह बवाल इतना बढ़ गया कि दोनों गुटों के बीच पत्थरबाजी शुरू हो गई. भीड़ ने कई दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इसके साथ यहां पर जमकर तोड़फोड़ भी हुई.  मौके पर पहुंची पुलिस पर पेट्रोल बम से हमला किया गया. 

शहर के मेडिकल सेंटर के नजदीक आतिशबाजी को लेकर यह हिंसक वारदात हुई. इस दौरान न केवल पत्थबाजी हुई, बल्कि गाड़ियों और दुकानों को निशाना बनाया गया. हिंसा की सूचना मिलते ही वडोदरा पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने स्थिति को काबू करने का प्रयास किया. उसने पूरे क्षेत्र में पेट्रोलिंग की. इस दौरान एक पुलिस अधिकारी पर पेट्रोल बम से हमला भी किया गया. पुलिस का कहना है कि वारदात की जगह के आसपास तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. 

 

बाद में भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचने के बाद मामला शांत हुआ. पुलिस ने दंगे के मामले को लेकर केस दर्ज किया. दंगा करने वालों की शिनाख्त हो रही है. वडोदरा पुलिस का कहना है कि मेडिकल कॉलेज के सामने यह पथराव क्यों शुरू हुआ, इसकी जांच जारी है. इसके लिए सीसीटीवी फुटेज को खंगालने का प्रयास हो रहा है. प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ जारी है. दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया गया है.

First Published : 25 Oct 2022, 10:14:20 AM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.