logo-image

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाने के लिए ट्रेन के बाद बस भी हुई लांच, राजकोट की मेयर ने दिखाई हरी झंडी

ये खास बस राजकोट से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की सैर पर लेकर जाएगी.

Updated on: 03 Mar 2019, 07:57 AM

राजकोट:

राजकोट से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) को देखने के लिए जाने वालों के लिए एक नई खुशखबरी है. शनिवार को राजकोट की मेयर बीना बेन आचार्य ने नर्मदा बैंक से एक खास बस को हरी झंडी दिखाई. बस मुसाफिरों को राजकोट से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की सैर पर लेकर जाएगी. इस बस की खास बात है कि ये एक स्लीपर एसी बस है. बता दें कि इसके पहले रेलवे ने भी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाने वालों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें: Surgical Strike 2: गुजरात में हाई अलर्ट, सोमनाथ और द्वारिका मंदिर की सुरक्षा बढ़ाई गई

रेल मंत्रालय के द्वारा जारी बयान के अनुसार चार मार्च से 'भारत दर्शन योजना' के तहत चंडीगढ़ से विशेष ट्रेन चलाई जानी है. चंडीगढ़ से चार मार्च से शुरू हो रही इस विशेष ट्रेन के तहत आठ दिन और सात रातों का यात्रा पैकेज होगा. यात्रा के तहत मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, मध्य प्रदेश के इंदौर के पास ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाराष्ट्र के नासिक में त्रयंबकेश्वर और शिरडी जैसे तीर्थस्थलों को शामिल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: डिलीवरी के बाद बिना इंजेक्शन लगाए महिला के लगाए टांके, दर्द से चीखी तो गुस्साई डॉक्टर ने कैंची से फाड़ दिया कान

इसके अनुसार यात्रा पैकेज के तहत किराया प्रति व्यक्ति 7,560 रुपये निर्धारित किया गया है. जिसके तहत चंडीगढ़, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर और जयपुर जैसे कई स्टेशनों पर सवार होने और उतरने की सुविधा होगी. बयान के अनुसार लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि देने के लिये इस पैकेज को डिजाइन किया गया है. ट्रेन वडोदरा स्टेशन पर रुकेगी और यहीं से यात्रियों को बस से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ले जाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: #surgicalstrike2 के बावजूद पाक की 'नापाक' हरकत, गुजरात में मिला खुफिया ड्रोन, लेकिन सेना ने मार गिराया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर 2018 को प्रतिमा का उद्घाटन किया था, जो अब विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा है. पीएम ने पटेल की 143वीं जयंती पर प्रतिमा का अनावरण किया था. इस मूर्ति की उंचाई 182 मीटर है और यह विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा है. यह प्रतिमा नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध से 3.5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.
बता दें कि एक आरटीआई जवाब में खुलास हुआ था कि केंद्र सरकार ने गुजरात में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा) के उद्घाटन समारोह के लिए मीडिया में प्रचार पर 2.64 करोड़ रुपये से ज्यादा पैसे खर्च किए है.

यह भी देखें-