logo-image

PM नरेंद्र मोदी की मां का 100वां जन्मदिन आज, घर पहुंचे; लिया आशीर्वाद

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का 100वां जन्मदिन है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मां के पास पहुंचे. गुजरात के गांधीनगर में घर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां का आशीर्वाद लिया. उन्होंने मां के पैरों को धोया और उनकी पूजा की. इस दौरान उन्होंने अपनी मां को जन्मदिन की बधाई देते हुए मिठाई भी खिलाई.

Updated on: 18 Jun 2022, 07:50 AM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां का जन्मदिन
  • प्रधानमंत्री ने लिया मां से आशीर्वाद
  • पावागढ़ पहाड़ी पर स्थित कालिका माता मंदिर का करेंगे उद्घाटन

गांधीनगर:

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का 100वां जन्मदिन है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मां के पास पहुंचे. गुजरात के गांधीनगर में घर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां का आशीर्वाद लिया. उन्होंने मां के पैरों को धोया और उनकी पूजा की. इस दौरान उन्होंने अपनी मां को जन्मदिन की बधाई देते हुए मिठाई भी खिलाई. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस खास मौके पर 17 जून को ही गुजरात पहुंच गए थे. आज वो मां हीराबेन के जन्मदिन के मौके पर मंदिर में भी पूजा करेंगे.

श्री कालिका माता के मंदिर का करेंगे उद्घाटन

अभी कुछ समय प्रधानमंत्री अपनी मां के साथ घर पर ही रहेंगे. इसके बाद वो लगभग 9:15 बजे प्रधान मंत्री पावागढ़ पहाड़ी पर श्री कालिका माता के पुनर्विकसित मंदिर का उद्घाटन करेंगे. फिर लगभग 11:30 बजे पीएम मोदी विरासत वन की यात्रा भी करेंगे. PMO के अनुसार जानकारी दी गई है कि प्रधानमंत्री आज दोपहर 12:30 बजे वडोदरा में गुजरात गौरव अभियान में हिस्सा लेंगे और इस दौरान गुजरात को बड़ी सौगात देते हुए 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

ये भी पढ़ें: Agnipath Scheme: बिहार बंद को कई दलों का समर्थन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम; 12 जिलों में इंटरनेट ठप

प्रधानमंत्री की श्री कालिका माता मंदिर यात्रा

पावागढ़ पहाड़ी पर स्थित श्री कालिका माता के पुनर्निमित मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे, वो इलाके के सबसे पुराने मंदिरों में से एक है और बड़ी संख्या में तीर्थयात्रियों को आकर्षित करता है. मंदिर का पुनर्निर्माण 2 चरणों में किया गया है. इसके पहले चरण का उद्घाटन प्रधानमंत्री ने अप्रैल, 2022 में किया था. वहीं, इस कार्यक्रम में दूसरे चरण के तहत पुनर्निर्मित जिस हिस्से का उद्घाटन किया जाना है, उसका शिलान्यास प्रधानमंत्री ने 2017 में किया था. इसमें मंदिर के आधार का विस्तार और तीन स्तरों पर 'परिसर', स्ट्रीट लाइट, सीसीटीवी प्रणाली जैसी सुविधाएं शामिल हैं.