logo-image

गुजरात: वेरावल में बोले प्रधानमंत्री मोदी- भूपेंद्र तोड़ें नरेंद्र के सारे रिकॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गृह राज्य गुजरात में हैं. पीएम मोदी आज यानी रविवार को सबसे पहले सोमनाथ मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की. इसके बाद प्रधानमंत्री वेरावाल पहुंचे

Updated on: 20 Nov 2022, 12:46 PM

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गृह राज्य गुजरात में हैं. पीएम मोदी आज यानी रविवार को सबसे पहले सोमनाथ मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की. इसके बाद प्रधानमंत्री वेरावाल पहुंचे, जहां वो एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. आपको बता दें कि गुजरात में अगले महीने विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं. यहां दो चरणों में चुनाव होने हैं. पहले चरण के लिए एक दिसंबर व दूसरे चरण के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. चुनाव के नतीजे हिमाचल प्रदेश के साथ 8 दिसंबर को आएंगे. 

 

दरअसल, राजनीतिक पार्टियां गुजरात विधानसभा चुनाव को 2024 के लोकसभा चुनाव के सेमिफाइनल मानकर चल रही हैं. यही वजह है कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत सभी दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. क्योंकि गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य भी है, इसलिए बीजेपी के लिए गुजरात चुनाव प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ है. हालांकि यहां लंबे समय से बीजेपी की सरकार है. इसबार खास बात यह है कि गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी ही हिस्सा ले रही है. दिल्ली और पंजाब के बाद आम आदमी पार्टी गुजरात को अपना नया ठिकाना मानकर चल रही है. वहीं, कांग्रेस की बात करें तो गुजरात चुनाव पार्टी के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़के के लिए अग्निपरीक्षा से कम नहीं है.