News Nation Logo
Banner

गुजरात: सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती से पहले पीएम मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद, आज जाएंगे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सरदार वल्लभभाई पटेल की 144वीं जयंती पर शिरकत करने के लिए बुधवार को ही दिल्ली से गुजरात के अहमदाबाद पहुंच गए हैं.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 31 Oct 2019, 12:01:49 AM
मां हीरा बा से आशीर्वाद लेने गांधीनगर पहुंचे PM नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सरदार वल्लभभाई पटेल की 144वीं जयंती पर शिरकत करने के लिए बुधवार को ही दिल्ली से गुजरात के अहमदाबाद पहुंच गए हैं. वह अहमदाबाद एयरपोर्ट से सीधे गांधीनगर पहुंचे और अपनी मां हीरा बा से मुकालात कर उनसे आशीर्वाद लिया. बता दें कि पीएम मोदी गुरुवार को गुजरात (Gujarat) के केवडिया में स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ (Statue of Unity) जाकर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

यह भी पढ़ेंः BJP-शिवसेना के बीच खींचतान पर बोले संजय राउत- महाराष्ट्र की कुंडली तो हम ही बनाएंगे

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकता दिवस परेड में भाग लेंगे. साथ ही वे एक प्रौद्योगिकी प्रदर्शन स्थल का दौरा करेंगे और केवडिया (Kevadia) में लोक सेवा के प्रोबेशनरों (परिवीक्षाधिकारियों) के साथ बातचीत करेंगे. बता दें कि 2014 से हर वर्ष 31 अक्टूबर राष्ट्रीय एकता दिवस (National Unity day) के रूप में मनाया जाता है. इस दिन हर वर्ग के लोग रन फॉर यूनिटी (Run for Unity) में भाग लेते हैं. पीएम मोदी बुधवार देर शाम यहां पहुंचेंगे और गांधीनगर के राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे.

राज्य सरकार की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह नर्मदा जिले के केवडिया पहुंचेंगे, जहां वह सबसे पहले सरदार सरोवर बांध के पास स्थित 182 मीटर ऊंची स्टैच्यू ऑफ यूनिटी स्थल जाएंगे और भारत के लौह पुरुष (Iron Man) को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. गौरतलब है कि कि दुनिया की सबसे ऊंची सरदार पटेल की इस प्रतिमा का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 31 अक्टूबर को किया था. सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देने के बाद वह गुजरात पुलिस (Gujarat Police) और केंद्रीय सशस्त्र बलों के जवानों के राष्ट्रीय एकता दिवस परेड के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में T20 पर बोले गौतम गंभीर- मैच होगा या नहीं, इससे फर्क नहीं पड़ता, दिल्लीवासियों को...

इस दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) और गुजरात तथा जम्मू-कश्मीर के पुलिस बल के प्रशिक्षित जवान प्रतिमा के पास प्रधानमंत्री मोदी के समक्ष कई प्रकार के कौशल का प्रदर्शन करेंगे. इसके बाद मोदी कार्यक्रम स्थल पर आमंत्रित अतिथियों और लोगों को संबोधित करेंगे. वह अपने भाषण के बाद केवडिया (Kevadia) में एक प्रौद्योगिकी प्रदर्शन स्थल का भी उद्घाटन करेंगे.

वह दोपहर में देशभर के लगभग 450 सिविल सेवा प्रोबेशनरों (परिवीक्षकों) के साथ बातचीत करेंगे. वे केंद्र सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के एक फाउंडेशन कोर्स के लिए पिछले एक सप्ताह से केवडिया में हैं. विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री परिवीक्षाधिकारियों के साथ दोपहर का भोजन करेंगे. शाम को मोदी वडोदरा हवाई अड्डे के लिए रवाना होंगे, जहां से वह वायुसेना (Indian Air Force) के विमान से वापस दिल्ली लौट आएंगे.

First Published : 30 Oct 2019, 09:34:20 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.