logo-image

वाइब्रेंट गुजरात समिट में PM मोदी बोले- 'भारत दुनिया में आज स्थिरता की गारंटी, जल्द ही तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा'

हर क्षेत्र में दुनिया आज भारत की तरफ देख रही है. भारत आज दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था है. भारत कुछ सालों में टॉप3 अर्थव्यवस्था में आ जाएगा

Updated on: 10 Jan 2024, 01:23 PM

नई दिल्ली:

अहमदाबाद में आज वाइब्रेंट गुजरात समिट का आगाज हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाइब्रेंट गुजरात समिट का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अगले 25 साल भारत का अमृतकाल है. अगले 25 साल के लक्ष्य पर काम हो रहा है. भारत में हर क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है. आज हम साझा लक्ष्य तय कर सकते हैं. आज पूरी दुनिया भारत की तरफ देख रही है. हर क्षेत्र में दुनिया आज भारत की तरफ देख रही है. भारत दुनिया में आज स्थिरता की गारंटी है. भारत आज दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था है.

यूएई और भारत के रिश्ते हुए मजबूत

भारत कुछ सालों में टॉप 3 अर्थव्यवस्था में आ जाएगा. ये मोदी की गारंटी है कि भारत जल्द ही तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा. सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत-UAE के संबंध पहले से मजबूत हुए हैं. आज फूड पार्क में भारत और यूएई में समझौता हुआ है. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ समय पहले ही वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट को 20 वर्ष पूरे हुए हैं. बीते 20 वर्षों में इस समिट ने नए विचारों को प्लेटफॉर्म दिया है. 

भारत ने दुनिया को दिया रोडमैप

इसने निवेश और रिटर्न के लिए नए गेटवे बनाए हैं. वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की इस बार की थीम है- "गेटवे टू द फ्यूचर", 21वीं सदी की दुनिया का भविष्य हमारे साझे प्रयासों से ही उज्ज्वल बनेगा। भारत ने अपने G20 अध्यक्षता के दौरान भी वैश्विक भविष्य के लिए एक रोडमैप दिया है. वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में भी हम इस विज़न को आगे बढ़ा रहे हैं.

भारत ने दुनिया को दिया एक भरोसा

पीएम मोदी ने आगे कहा "भारत विश्व मित्र की भूमिका में आगे बढ़ रहा है. आज भारत ने विश्व को यह भरोसा दिया है कि हम साझा लक्ष्य तय कर सकते हैं, अपने लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं. विश्व कल्याण के लिए भारत की प्रतिबद्धता, भारत की निष्ठा, भारत के प्रयास और भारत का परिश्रम आज की दुनिया को ज्यादा सुरक्षित और समृद्ध बना रहा है."