logo-image
लोकसभा चुनाव
Live

PM Modi Gujarat Visit: 'जो सपना देखा उसे पूरा करने की खुशी', द्वारिका में बोले पीएम मोदी

PM Modi Gujarat Visit: पीएम मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. रविवार को पीएम मोदी द्वारिकाधीश मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने पूजा-अर्चना कर भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन किए.

Updated on: 25 Feb 2024, 02:43 PM

नई दिल्ली:

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री मोदी आज गुजरात दौरे पर हैं. रविवार को पीएम मोदी ने बेयट द्वारका मंदिर में पूजा-अर्चना कर भगवान के दर्शन किए. पीएम मोदी आज गुजरात को 52 हजार करोड़ से ज्यादा की विकास परियोजनाओं की सौगात दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह करीब साढ़े आठ बजे बेयट द्वारका में सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया. पीएम मोदी आज राजकोट एम्स का भी उद्घाटन करेंगे. बता दें कि सुदर्शन सेतु के दोनों ओर भगवद गीता के श्लोकों और भगवान कृष्ण की छवियों से सजा हुआ एक फुटपाथ है. इसमें फुटपाथ के ऊपरी हिस्से पर सौर पैनल भी लगाए गए हैं, जिससे एक मेगावाट बिजली पैदा होती है. यह पुल परिवहन को आसान बनाएगा और द्वारकाधीश मंदिर आने वाले भक्तों के समय को कम करेगा.

980 करोड़ रुपये आई है लागत

बता दें कि सुदर्शन सेतु को बनाने पर 980 करोड़ रुपये का खर्च आया है. इस पुल की लंबाई 2320 मीटर (2.32 किमी) है. जो देश का सबसे लंबा केबल आधारित पुल है. इस पुल में सबसे खास बात है वो ये है कि इस पर भगवद गीता के श्लोकों और भगवान कृष्ण के चित्रण से सुसज्जित एक पैदल पथ भी बनाया गया है. इसके साथ ही इसमें सौर पैनल भी लगे हैं, जिनकी क्षमता एक मेगावाट बिजली उत्पादन की है. जिसका इस्तेमाल इस पुल पर बिजली की आपूर्ति के साथ स्थानीय लोगों को देने की भी है.

calenderIcon 14:28 (IST)
shareIcon

चारों दिशाओं में निर्माण कार्य जारी

 द्वारिका को PM मोदी ने 52 हजार करोड़ रुपये की सौगात दी, मेगा प्रोजेक्ट से भारत की तस्वीर बदली है. चारों दिशाओं में निर्माण कार्य जारी है. जो सपना देखा उसे पूरा करने की खुशी है.  गुजरात में आस्था को संवारा जा रहा है. गुजरात विदेशी पर्यटकों की पसंद है. 

calenderIcon 14:28 (IST)
shareIcon

मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने इस दौरान विपक्ष पर भी निशाना साधा. पहले की सरकार में इच्छाशक्ति नहीं थी, कांग्रेस ने हर जरूरत से विश्वासघात किया. कांग्रेस ने कॉमनवेलथ घोटाला किया., लेकिन अब हर तरह के घोटाले बंद हो गए, 


 

calenderIcon 14:15 (IST)
shareIcon

PM Modi Gujarat Visit Live Update: गुजरात के द्वारका में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, "मैं अहीर माता को उनके आशीर्वाद के लिए धन्यवाद देता हूं. कुछ दिन पहले एक वीडियो वायरल हुआ था कि 37,000 अहीर महिलाओं ने एक साथ गरबा किया था.


पीएम मोदी ने कहा कि लोगों ने मुझसे पूछा कि यह एक साथ कैसे हो रहा है. मैंने उन्हें बताया कि 37,000 महिलाएं गरबा करना तो कुछ भी नहीं है, इससे भी बड़ा सच तो यह है कि इन सबको मिलाकर कम से कम 25,000 किलो सोना मौजूद है. भगवान कृष्ण की कर्मस्थली द्वारका धाम को मैं श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं. यहां सब कुछ है भगवान कृष्ण की इच्छा से ही होता है."


calenderIcon 14:05 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने 4,150 करोड़ की परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

PM Modi Gujarat Visit: गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक साथ कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इन परियोजनाओं 4,150 करोड़ रुपये से अधिक का खर्च आया है.


calenderIcon 10:37 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने द्वारिकाधीश मंदिर में किए दर्शन

PM Modi Gujarat Visit Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुदर्शन सेतु का उद्घाटन करने के बाद द्वारिकाधीश मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की. इससे पहले पीएम मोदी ने बेयट द्वारका मंदिर में भी दर्शन किए. पीएम मोदी आज 4150 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.


calenderIcon 08:43 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने किया सुदर्शन सेतु का उद्घाटन

PM Modi Gujarat Visit Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. अपने दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने ओखा मुख्य भूमि और बेयट द्वारका को जोड़ने वाले लगभग 2.32 किमी लंबे देश के सबसे लंबे केबल-आधारित पुल सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया.


calenderIcon 08:41 (IST)
shareIcon

बेयट द्वारका मंदिर में पीएम मोदी ने किए दर्शन

PM Modi Gujarat Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने गुजरात दौरे पर द्वारका पहुंचे, जहां उन्होंने सुबह करीब सवा आठ बजे बेयट द्वारका मंदिर में पूजा-अर्चना कर द्वारकाधीश के दर्शन किए.