logo-image

कांग्रेस को फिर लगा जोर का झटका, राज्‍यसभा चुनाव से पहले गुजरात में एक और विधायक ने पार्टी छोड़ी

राज्‍यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को गुजरात में झटके पर झटका लग रहा है. एक दिन पहले ही दो विधायकों ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया था और आज एक और विधायक ने पार्टी को अलविदा कह दिया.

Updated on: 05 Jun 2020, 12:22 PM

नई दिल्ली:

राज्‍यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) से पहले कांग्रेस को गुजरात में झटके पर झटका लग रहा है. एक दिन पहले ही दो विधायकों ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया था और आज एक और विधायक ने पार्टी को अलविदा कह दिया. राज्‍यसभा चुनाव से पहले अब तक कांग्रेस के 8 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है. एक दिन पहले कर्जन से विधायक अक्षय पटेल, कपराडा से जीतू चौधरी ने पार्टी को अलविदा कहा था और आज मोरबी से विधायक ब्रिजेश मेरजा ने भी अपना इस्‍तीफा स्‍पीकर को भेज दिया है.

यह भी पढ़ें : RPF जवान ने दौड़ लगाकर चलती ट्रेन में भूखे बच्चे के लिए पहुंचाया दूध, रेल मंत्री ने तारीफ कही ये बड़ी बात

कांग्रेस के पांच विधायकों गढ्डा से प्रवीण मारू, लिंबडी से सोमा पटेल, अबडासा से प्रद्युम्न सिंह जडेजा, धारी से जेवी काकड़िया और डांग से मंगल गावित ने राज्यसभा चुनाव के ऐलान के बाद इस्तीफा दे दिया था. एक दिन पहले अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने भी इस्‍तीफा स्‍पीकर को सौंप दिया था.

गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने कांग्रेस विधायकों के इस्‍तीफे को लेकर कहा था, कल कांग्रेस के दोनों विधायक त्यागपत्र के साथ मेरे पास आए थे. मैंने उन्हें मास्‍क हटाने के लिए कहा और चेहरों की पहचान करने के बाद उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया. अब वे विधानसभा के सदस्‍य नहीं हैं.

बता दें कि कांग्रेस ने राज्‍यसभा चुनाव के लिए शक्‍ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी को उतारा है. गोहिल को पहली वरीयता तो भरत सिंह सोलंकी को दूसरी वरीयता का वोट मिलेगा. लेकिन भरत सिंह सोलंकी का भविष्य अधर में लटकता दिख रहा है, क्‍योंकि कांग्रेस के एक के बाद एक विधायक पार्टी छोड़ते जा रहे हैं. अब वोट प्रबंधन ही भरत सिंह सोलंकी को राज्‍यसभा का सदस्‍य बनवा सकता है.

यह भी पढ़ें : नेटफ्लिक्‍स पर रिलीज हुई अनुराग कश्यप की रिलेशनशिप और नोटबंदी पर बनी 'चोक्ड'

विधायकों के इस्‍तीफे पर कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि बीजेपी हमारे विधायकों को लुभाने के लिए पैसे के साथ ही धमकी का इस्तेमाल कर रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोडवाडिया ने कहा, अक्षय पटेल की खनन में व्यावसायिक हित हैं और इसलिए उन्हें लालच देकर इस्‍तीफा दिलवाया गया है.