News Nation Logo

साइबर अटैक पर क्राइम ब्रांच का खुलासा, मुस्लिम हैकर्स को उकसा रहे ये दो देश 

Purav Patel | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Jul 2022, 09:13:31 PM
hacker

साइबर अटैक पर क्राइम ब्रांच का खुलासा (Photo Credit: File Photo)

अहमदाबाद:  

Nupur Sharma controversy : अहमदाबाद क्राइम ब्रांच (Ahmedabad Cyber Crime Branch) ने नूपुर विवाद के बाद हैकरों के साइबर अटैक का खुलासा किया है. इसके तहत उन्होंने प्रेस नोट जारी कर बताया है कि साइबर अटैक के तहत 2000 से ज्यादा वेबसाइट को हैक किया गया है. अहमदाबाद  साइबर क्राइम के DCP अमित वसावा ने कहा कि मलेशिया और इंडोनेशिया के मुस्लिम हैकरों ने नूपुर शर्मा विवाद के बाद भारत के खिलाफ साइबर युद्ध शुरू कर दिया है.

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के मुताबिक, दो हैकर ग्रुप ड्रैगन फोर्स मलेशिया और हैक्टिविस्ट इंडोनेशिया दोनों ने भारत के खिलाफ साइबर युद्ध शुरू किया है. दोनों समूहों ने दुनियाभर के मुस्लिम हैकरों से भी अपील की है कि वे भारत पर साइबर हमला शुरू करें. हैकर्स ग्रुप्स ने 2 हजार से ज्यादा वेबसाइट हैक की. हैकर्स ने नूपुर शर्मा के घर और पर्सनल डिटेल भी ऑनलाइन डाले. इसके अलावा असम के एक लोकल चैनल में लाइव टेलीकास्ट के बीच में पाकिस्तान का झंडा दिखाया गया था. 

हैकर्स ने ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक कर ली थी. यही नहीं आंध्र प्रदेश पुलिस का पर्सनल डिटेल दिया गया. लोगों के आधार कार्ड और पैनकार्ड भी ऑनलाइन लीक किए गए हैं. अहमदाबाद साइबर क्राइम ने इस बाबत मलेशिया और इंडोनेशिया सरकार को पत्र भी लिखा है. पत्र में अहमदाबाद साइबर क्राइम ने दोनों ग्रुप के लिए इंटरपोल लुकआउट नोटिस का जिक्र किया है. वहीं, PMO के नीचे आने वाली संस्था NCIIPT को लिख दिया है कि भारत सरकार की इस 80 वेबसाइट की सुरक्षा काफी कम ही इसे सुधार की भी जरूरत है.

First Published : 08 Jul 2022, 09:13:31 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.