News Nation Logo

गुजरात के इन शहरों में नाइट कर्फ्यू का समय बदला, जानें नया टाइमटेबल

Night curfew timing in Gujarat : देश में कोरोना वायरस (Corona Virus Case) के मामलों में लगातार कमी आ रही है तो वहीं कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन समेत अन्य दवाइयों को लेकर हाय-तौबा मचा हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 26 May 2021, 05:48:24 PM
night cerfew

गुजरात के इन शहरों में नाइट कर्फ्यू का समय बदला (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Night curfew timing in Gujarat : देश में कोरोना वायरस (Corona Virus Case) के मामलों में लगातार कमी आ रही है तो वहीं कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन समेत अन्य दवाइयों को लेकर हाय-तौबा मचा हुआ है. इसे लेकर कई राज्यों ने लॉकडाउन में ढील देना शुरू कर दिया है. इस पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Gujarat CM Vijay Rupani) ने नाइट कर्फ्यू में छूट देने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि गुजरात के 36 शहरों में नाइट कर्फ्यू का समय बदल दिया गया है. अब नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच लागू रहेगा, जोकि पहले रात 8 बजे से सुबह 6 बजे था. 

गुजरात में एक जुलाई से होगी 12वीं बोर्ड परीक्षा

आपको बता दें कि कोरोना के केसों में गिरावट आने पर गुजरात सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. गुजरात में एक जुलाई से परंपरागत तरीके से 12वीं की बोर्ड परीक्षा होगी. गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र चुडासमा ने इसकी जानकारी दी है. आपको बता दे कि पिछले दिनों कोरोना के मामले बढ़ने पर बोर्ड परीक्षा को कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया था.  

प्रधानमंत्री ने तौकते प्रभावित गुजरात के लिए 1,000 करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में आए चक्रवाती तूफान तौकते से बुरी तरह प्रभावित होने के बाद गुजरात को तत्काल 1,000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की. भीषण चक्रवाती तूफान से हुई तबाही के बाद बुरी तरह से प्रभावित तीन जिलों भावनगर, अमरेली, गिर-सोमनाथ और केंद्र शासित प्रदेश दीव में स्थिति का जायजा लेने के लिए पीएम अपने गृह राज्य में थे. तौकते से हुई भारी तबाही के बाद प्रधानमंत्री मोदी पिछले दिनों अपने गृह राज्य पहुंचे थे और उन्होंने और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ भावनगर, अमरेली, गिर-सोमनाथ और केंद्र शासित प्रदेश दीव के प्रभावित जिलों का दौरा करने के लिए हवाई मार्ग का सहारा लिया.

भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर में बैठकर दो घंटे के सर्वेक्षण के बाद प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे की इमारत में गुजरात के सीएम और राज्य प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. तौकते से हुई तबाही पर प्राथमिक आकलन के संबंध में पीएम को एक प्रस्तुति दी गई. नुकसान के आकलन, बहाली और राहत कार्य के बारे में भी विवरण पर चर्चा की गई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 May 2021, 05:17:56 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.