News Nation Logo

VIDEO: ये है अहमदाबाद के नए मेयर किरीट परमार का घर, देखकर चौंक जाएंगे आप

बुधवार को किरीट परमार ने गुजरात के अहमदाबाद के नए मेयर का पद संभाला है. वो संघ के स्वयंसेवक रहे हैं और दो बार से पार्षद भी रह चुके हैं. आपको बता दें कि किरीट परमार एक छोटी सी झुग्गी में रहते हैं और पूरे गजुरात में उनकी सादगी की चर्चा होती है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 10 Mar 2021, 03:46:45 PM
new mayor of ahamadabad kirit parmars house

किरीट परमार मेयर अहमदाबाद (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • अहमदाबाद के नए मेयर बने किरीट परमार
  • एक झुग्गी में सादगी से रहते हैं किरीट परमार
  • पिछले दो सत्र से पार्षद हैं किरीट परमार

अहमदाबाद:

बुधवार को किरीट परमार ने गुजरात के अहमदाबाद के नए मेयर का पद संभाला है. वो संघ के स्वयंसेवक रहे हैं और दो बार से पार्षद भी रह चुके हैं. आपको बता दें कि किरीट परमार एक छोटी सी झुग्गी में रहते हैं और पूरे गजुरात में उनकी सादगी की चर्चा की नजीर दी जाती है. किरीट परमार शहर में एक कमरे की झुग्गी में रहते हैं. भारतीय जनता पार्टी ने किरीट परमार को मेयर जैसा बड़ा पद देकर पूरी दुनिया में ये संदेश देने की कोशिश की है कि एक सामान्य सा व्यक्ति भी अपनी मेहनत और काम के दम पर बड़े पदों तक पहुंच सकता है.

ऐसा नहीं है कि किरीट परमार की इस पद पर पैराशूट एंट्री हुई है आपको बता दें कि इसके पहले भी किरीट पिछले दो टर्म से पार्षद हैं. इसके बावजूद भी उनके घर में सिर्फ दैनिक जरूरतों की चीजों के अलावा कुछ भी नहीं है. जब हमने उनके घर का जायजा लिया तो उनके घर में बैठने के लिए सोफा और भोजन पानी के लिए उपयोग की जाने वाली फ्रिज भी नहीं मिली. वो मटके का पानी पीते हैं. किरीट भाई रोजाना संघ की शाखा में जाते हैं और वो बचपन से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवा संघ (RSS) से जुड़े हुए हैं और नियमित रूप से शाखा जाते रहते हैं.  

किरीट भाई मोहल्ले के लोगों को अपना परिवार मानते हैं
आपको बता दें कि किरीट परमार ने शादी नहीं की है. उन्होंने संघ के नियमों का पालन करते हुए आजीवन अविवाहित रहने का निर्णय लिया है. किरीट भाई के परिवार के नाम पर वो अकेले ही हैं. जब किरीट परमार से इस बारे में पूछा जाता है कि बिना परिवार के वो कैसे रह लेते हैं तो वो बताते हैं कि, आरएसएस से जुड़ने के बाद मेरा एक ही लक्ष्य रह गया था और वह है समाज और देश की सेवा करना. बस इसी के चलते मैंने आजीवन अविवाहित रहने का फैसला किया और सालों से अपनी इस झुग्गी में रहता आ रहा हूं.  वो कहते हैं कि इस मुहल्ले में रहने वाले ही मेरे परिवार के सदस्य हैं.

बीजेपी को इतनी बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए जताया अभार
आपको बता दें कि किरीट परमार ने बुधवार की सुबह को ही अहमदाबाद के मेयर का पद संभाला हैं. जब मीडिया कर्मियों ने उनसे इस बड़ी जिम्मेदारी के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि मैं भारतीय जनता पार्टी को मुझ पर इतना बड़ा भरोसा करने के लिए धन्यवाद देता हूं. बीजेपी ही ऐसी पार्टी है जो झुग्गी में रहने वाले व्यक्ति को भी इतनी बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है. मैं विश्वास दिलाता हूं कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार की ओर से चलाई गई योजनाओं को बहुत ही आसानी से आम जनता तक पहुंचाने की कोशिश करूंगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Mar 2021, 03:20:48 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.