News Nation Logo

राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी के स्वागत के लिए बना गेट गिरा, टला बड़ा हादसा

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अहमदाबाद मोटेरा स्टेडियम में पहुंचने से ठीक 1 दिन पहले बड़ा हादसा होने से टल गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 23 Feb 2020, 12:30:32 PM
राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी के स्वागत के लिए बना गेट गिरा

राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी के स्वागत के लिए बना गेट गिरा (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • डोनाल्ड ट्रंप के पहुंचने से पहले गिरा स्टेडियम का गेट. 
  • स्वागत के लिए बनाया गया था ये गेट. 
  • गेट के गिरने से कोई हताहत नहीं हुआ. 

अहमदाबाद:

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American Prime Minister Doanld Trump) के अहमदाबाद मोटेरा स्टेडियम (Sardar Patel Stadium, Ahmedabad) में पहुंचने से ठीक 1 दिन पहले बड़ा हादसा होने से टल गया है. दरअसल, अहमदाबाद में होने वाले नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम से पहले मोटेरा स्टेडियम के बाहर बनाया गया था जो कि तेज हवाओं के चलते गिर पड़ा. बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी और डॉनल्ड ट्रंप को मोटेरा स्टेडियम के इसी गेट से स्टेडियम में दाखिल होना था. हालांकि जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त गेट के पास कोई मौजूद नहीं था. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे से पहले तैयारियों में जुटे अधिकारियों ने अब इस मामले की जांच शुरू की है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गेट के गिरने की जानकारी के बाद तत्काल व्यवस्ठाओं में जुटे अधिकारी और कर्मचारियों को यहां भेजा गया। हालांकि इस घटना में किसी के भी चोटिल होने की सूचना नहीं मिली है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यक्रम से एक रोज पहले ही इस गेट के गिरने ने एक बार फिर प्रशासन की तैयारियों पर सवाल उठा दिए हैं। अधिकारियों का कहना है कि ट्रंप के कार्यक्रम के लिए यहां फुलप्रूफ इंतजाम किए जा रहे हैं और जो भी कमियां सामने आ रही हैं उन्हें तत्काल दूर कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Mann Ki Baat: अब New India किसी से भी पीछे रहने वाला नहीं, 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम की 5 बड़ी बातें

दो दिवसीय दौरे पर कल आ रहे ट्रंप
ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे. राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मेलानिया दौरे के पहले दिन अहमदाबाद और आगरा में बिताएंगे. उसके बाद वे दिल्ली में उनके सम्मान में आयोजित आधिकारिक भोज में शामिल होंगे तथा द्विपक्षीय वार्ता करेंगे.

यह भी पढ़ें: दो सगी बहनों ने शादी के कार्ड पर किया CAA का समर्थन, लोगों ने देखा तो...

इससे पहले ट्रंप ने शुक्रवार को गे संबंधों पर आधारित बॉलीवुड फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' की प्रशंसा की थी. ट्रंप के ट्वीट्स का विश्लेषण करने के बाद विशेषज्ञों ने पिछले साल सितंबर में निष्कर्ष निकाला कि उनके ट्विट्स अब पहले की तुलना में ज्यादा संवादी हो गए हैं.

First Published : 23 Feb 2020, 12:20:28 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.