logo-image

मुकेश अंबानी की सुरक्षा में तैनात CRPF कमांडो की मौत, जानें इसके पीछे की वजह

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बंगले के बाहर तैनात एक 31 वर्षीय सीआरपीएफ कमांडो की अचानक मौत हो गई.

Updated on: 23 Jan 2020, 10:04 PM

मुंबई:

मुकेश अंबानी के बंगले के बाहर तैनात एक 31 वर्षीय सीआरपीएफ कमांडो की गलती से बंदूक चलने से मौत हो गई. मृतक की पहचान गुजरात के जूनागढ़ जिले के रहने वाले बोटारा डी रामभाई के रूप में हुई है. यह घटना बुधवार शाम करीब 7 बजे अंबानी के 27 मंजिला बंगले 'एंटीलिया' के बाहर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सुरक्षा चौकी पर हुई.

यह भी पढ़ेंःMNS के झंडे का रंग बदला, राज ठाकरे बोले- PAK-बांग्लादेश के घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने होंगे, तभी...

पुलिस उपायुक्त राजीव जैन ने कहा कि यह आकस्मिक गोली चलने से हुआ है. यह आत्महत्या का मामला नहीं लगता है. अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि बकोत्रा लड़खड़ा कर गिर गया जिससे उसकी राइफल से गोली चल गई. उसके सीने में दो गोली लगी. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंःCAA-NRC के विरोध पर बोले प्रसून जोशी- PM मोदी सिर्फ देश के लिए सोचते हैं

नगर पुलिस ने बताया कि गामदेवी पुलिस थाने में हादसे में मौत का मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम के बाद उसका शव उनके परिवार को सौंप दिया गया है. जवान गुजरात के जूनागढ़ जिले का रहने वाला था और 2014 में बल में शामिल हुआ था. वीआईपी सुरक्षा की शीर्ष 'जेड +' श्रेणी के तहत अंबानी की सुरक्षा का काम केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को सौंपा गया है. उनकी पत्नी नीता अंबानी को भी बल की ‘वाई’ श्रेणी के तहत सुरक्षा प्राप्त है.