logo-image

गांधीनगर में एस जयशंकर बोले, मोदी सरकार में विदेश मंत्री होना बड़ी ताकत

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को एक समारोह के दौरान गांधीनगर में पीएम नरेंद्र मोदी की  विदेश नीति की तारीफ की. जयशंकर ने कहा कि उन्हें उस शख्स से जलन होगी जो 2047 में विदेश मंत्री होगा

Updated on: 05 Sep 2022, 10:46 AM

गांधीनगर:

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को एक समारोह के दौरान गांधीनगर में पीएम नरेंद्र मोदी की  विदेश नीति की तारीफ की. जयशंकर ने कहा कि उन्हें उस शख्स से जलन होगी जो 2047 में विदेश मंत्री होगा. उन्होंने एक समारोह में कहा कि मोदी सरकार में विदेश मंत्री होना एक बड़ी ताकत है. यहां पर आत्मविश्वास और नजरिया है और दुनिया इसे पहचान भी रही है. गुजरात में एक समारोह के दौरान अपनी किताब द इंडिया वे स्ट्रैटेजीज फॉर एन अनसर्टेन वर्ल्ड के गुजराती अनुवाद के विमोचन के अवसर पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि कुछ राजनीतिक कारणों से हमें इजरायल के साथ संबंध बढ़ाने से रोकर रखा गया था.

 

पीएम नरेंद्र मोदी पहले भारतीय पीएम थे जो इजरायल गए थे. वह समय चला गया है, जब हम वोट बैंक की राजनीति के लिए राष्ट्रीय हित को एक तरफ रख देते थे. जयशंकर ने मोदी सरकार के पहले कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि इस दौरान विदेश नीति में भारी बदलाव आए. मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान विदेश नीति ने बहुत बेहतर काम किया. इस दौरान कई साझेदारियां की गईं. पड़ोसी पहले की नीति और रणनीतिक साझेदारी को कायम करने के पीएम मोदी के विचार के साथ विभिन्न हितधारकों तक पहुंच बनाने की उनकी निजी कोशिशों से भारी लाभ मिला.