News Nation Logo

गुजरात: पीएम मोदी का ऐलान, बाढ़ में मारे गये लोगों के परिजनों को मिलेंगे 2 लाख रुपये

गुजरात का नासकांठा, साबरकांठा, आणंद, पाटन और वलसाड़ जिला भीषण बाढ़ की चपेट में है। बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए बड़े स्तर पर राहत व बचाव कार्य जारी है।

News Nation Bureau | Edited By : Jeevan Prakash | Updated on: 25 Jul 2017, 08:44:19 PM
हवाई सर्वेक्षण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो-PTI)

नई दिल्ली:

गुजरात का नासकांठा, साबरकांठा, आणंद, पाटन और वलसाड़ जिला भीषण बाढ़ की चपेट में है। बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए बड़े स्तर पर राहत व बचाव कार्य जारी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह राज्य गुजरात में आई भीषण बाढ़ का मंगलवार को हवाई सर्वेक्षण किया। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ में मारे गये लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान किया।

पीएम मोदी ने कहा, 'मुझे राज्य सरकार पर पूरा भरोसा है कि वह बाढ़ से निपटने के लिए समुचित तरीके से काम करेंगे।'

हवाई सर्वेक्षण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर बाढ़ राहत की समीक्षा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में मुख्यमंत्री विजय रुपानी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने मोदी से गुजरात का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए अनुरोध किया था। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को रामनाथ कोविंद के देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण करने के बाद मोदी गुजरात के लिए रवाना हुए।

गुजरात में जबरदस्त मानसूनी बारिश के चलते साबरमती नदी का पानी सामान्य जलस्तर से काफी ऊपर चला गया है, जिसके चलते राज्य के उत्तरी और सौराष्ट्र इलाकों में भीषण बाढ़ के हालात हैं।

First Published : 25 Jul 2017, 04:34:25 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो