logo-image

रविवार से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर केजरीवाल; 'मुफ्त बिजली' पर टाउन हॉल बैठक 

शाम चार बजे वे पार्टी के लिए पूरे मन से काम करने और आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करने का संकल्प लेंगे. पार्टी के एक नेता ने यहां कहा कि इस दौरान वह

Updated on: 03 Jul 2022, 02:09 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज यानि रविवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं.केजरीवाल रविवार को दोपहर 3 बजे अहमदाबाद हवाई अड्डे पहुंचेंगे. वह एक समारोह में 7,500 नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ दिलाएंगे. शाम चार बजे वे पार्टी के लिए पूरे मन से काम करने और आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करने का संकल्प लेंगे. पार्टी के एक नेता ने यहां कहा कि इस दौरान वह "मुफ्त बिजली" पर एक टाउन हॉल बैठक करेंगे. अहमदाबाद में अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री आप के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे और पार्टी सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे. आम आदमी पार्टी भाजपा शासित गुजरात में इस साल के अंत तक होने वाली 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव लड़ेंगी. 

पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि इन पदाधिकारियों की नियुक्ति आप द्वारा पिछले महीने की शुरुआत में अपने राज्य संगठन के ढांचे को भंग करने के बाद की गई थी. उन्होंने कहा कि,“मुद्रास्फीति से पीड़ित लोगों के लिए, हमारी पार्टी ने एक मुफ्त बिजली अभियान शुरू किया है. अगर दिल्ली और पंजाब के लोगों को मुफ्त बिजली मिल सकती है, तो गुजरात में क्यों नहीं? 

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे गुट को बड़ी सफलता, राहुल नार्वेकर बने विधानसभा अध्यक्ष

गढ़वी ने कहा कि पार्टी के "गारंटी कार्ड" या गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए चुनावी घोषणा पत्र पर भी चर्चा होगी, जो दिसंबर में होने वाली है. आप के पदाधिकारी ने सत्तारूढ़ दल पर यह कहकर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया कि गुजरात के नागरिकों को मुफ्त बिजली की जरूरत नहीं है. जैसा कि उन्होंने भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल द्वारा दिए गए एक बयान का हवाला देते हुए कहा, "मैं उन नेताओं से अपील करना चाहता हूं जिन्हें मुफ्त बिजली की आवश्यकता नहीं है, वे अपने घर के बाहर एक बोर्ड लगाएं, ताकि अधिक गरीब लोगों को मुफ्त बिजली मिल सके.

गुजरात में आप नेताओं का मानना ​​है कि पार्टी का "मुफ्त बिजली" अभियान विधानसभा चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा क्योंकि उन्होंने कहा कि राज्य भर में लाखों लोगों ने इसका समर्थन किया है. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग जगहों पर पदयात्रा, मशाल और साइकिल यात्रा का आयोजन किया. राज्य के कुछ हिस्सों और लोगों से अभियान के लिए उनका समर्थन मांगा.पार्टी ने सत्ता में आने पर लोगों को मुफ्त बिजली देने का वादा किया है.