News Nation Logo
Banner

जेपी नड्डा बोले- कांग्रेस न नेशनल रह गई है और न पार्टी... ये सिर्फ...

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने गुजरात के कर्णावती में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जिनको भी हमारी पार्टी में काम करने का सौभाग्य मिला है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Apr 2022, 04:21:18 PM
JP NADDA

जेपी नड्डा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. इसी क्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने गुजरात के कर्णावती में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जिनको भी हमारी पार्टी में काम करने का सौभाग्य मिला है. वह विचारधारा की दृष्टि से स्पष्ट हो जाए कि भाजपा का कोई पर्यायवाची नहीं है. यही पार्टी है जिसके माध्यम से हमें आगे का रास्ता मिलेगा. उन्होंने आगे कहा कि हम सबका सौभाग्य है कि हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं. मेरा सभी पार्टियों के लोगों और नेताओं के साथ परिचय है. मैं उनके हालात जानता हूं कि किन परिस्थितियों से वो गुजर रहे हैं.

जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि पहले के लोगों के लिए राजनीति मेवा खाने के लिए होती थी, हमारे लिए राजनीति सेवा करने के लिए है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति की रीति-नीति, संस्कृति बदल दी है. इससे पहले जो राजनीतिक दल सत्ता में थे, वे सत्ता के बल पर अपना उत्थान करते थे. प्रधानमंत्री मोदी ने सत्ता को लोगों की तकदीर बदलने का माध्यम बनाया.

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जनता के बीच अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर जाने की संस्कृति बनाई और विरोधियों को भी विकासवाद की राजनीति से जोड़ा है. उन विरोधियों से पहले विकास की बात सुनने को तक नहीं मिलती थी. राजनीतिक दलों के लोग पहले लुभावने वादों के साथ घोषणा पत्र लेकर आते थे और 5 साल तक लोगों को भुला देते थे. 5 साल के बाद फिर नया घोषणा पत्र लेकर आ जाते थे. पहले देश के विभिन्न राज्यों में जो क्षेत्रीय पार्टियां आईं, वो बाद में परिवार की पार्टी बनकर रह गईं. इंडियन नेशनल कांग्रेस भी अब न इंडियन रह गई है, न ये नेशनल रह गई है और न ये पार्टी रह गई है. ये सिर्फ भाई-बहन की पार्टी बनकर रह गई है.

नड्डा ने कहा कि ऑपरेशन गंगा के तहत रूस और यूक्रेन के नेतृत्व से बात करके भारत 23,000 बच्चों को युद्ध के हालात से बचाकर वापस लाया. भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं ने इस बीच बच्चों के परिजनों को ढांढस बंधाया और मोदी सरकार में बच्चों की सकुशल वापसी का भरोसा दिया था. देश भर में अब तक 188 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है. लगभग 100 देशों को वैक्सीन मैत्री के तहत वैक्सीन डोज पहुंचाई गई है. गुजरात में भी 97.4% लोगों का टीकाकरण पूर्ण हो चुका है.

उन्होंने आगे कहा कि हमें इस बात की कोशिश करनी चाहिए कि केंद्र सरकार के सभी कार्यक्रम और गुजरात सरकार के सभी कार्यक्रमों का लाभ गरीब, दलित, पीड़ित, शोषित, समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्तियों को मिले. इन कार्यक्रमों के माध्यम से हमें समाज में परिवर्तन के एजेंट के रूप में काम करना चाहिए. गुजरात के विकास का मॉडल पूरे देश के लिए एक तरीके से हमें दिशा देता है. इस मॉडल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए कार्यरूप दिया था, उसे आज हम पूरे देश में आगे बढ़ा रहे हैं.

बीजेपी के अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि आज गुजरात वैल्यू एडिशन के साथ एक मैन्युफैक्चरिंग हब बन चुका है. गुजरात विकसित रूप से आगे बढ़ रहा है. 15.9% सालाना मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर का कॉन्ट्रिब्यूशन है. 42 पोर्ट्स बने हैं, 65 नोटिफाइड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के रूप में गुजरात आगे बढ़ा है. भाजपा में नरेंद्र मोदी जैसे नेता हैं, हमारी नीयत साफ है, हमारी नीति स्पष्ट है, हमारे पास कार्यक्रम हैं, हमारे पास कार्यकर्ता हैं और हमारे पास काम करने का वातावरण है, इसलिए हमें पीछे देखना नहीं है और आगे बढ़ते जाना है. कमल का निशान यशस्वी हो, इसके लिए हमें मेहनत करनी है.

First Published : 29 Apr 2022, 04:21:18 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.