logo-image

बीजेपी की जीत की खुशी में एक ज्वैलर ने पीएम मोदी की साढ़े तीन किलो चांदी की बनाई मूर्ति

पीएम मोदी की साढ़े तीन किलो चांदी की मूर्ति की कीमत है 1.5 लाख रुपये, लोग कर रहे हैं एडवांस बुकिंग

Updated on: 01 Jun 2019, 10:38 PM

highlights

  • पीएम मोदी को भेंट करेंगे मूर्ति
  • सूरत के एक ज्वैलर ने बनाया मूर्ति
  • मूर्ति को बनाने में लगते हैं 15 दिन

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है. बीजेपी ने 300 से ज्यादा सीटों पर दर्ज की. वहीं बीजेपी की नेतृत्व वाली एनडीए ने 350 से अधिक सीट जीतने में कामयाब रहे. बीजेपी ने नरेंद्र मोदी की नेतृत्व में एक बार सरकार बनाई है. नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को शपथ ली. इसके साथ ही 57 मंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. जिसमें 24 मंत्रियों ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. 9 ने राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में शपथ ली. वहीं 24 मंत्रियों ने राज्य मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद उनके गृह राज्य गुजरात में खुशी की लहर कुछ ज्यादा ही है. पीएम मोदी की जीत की खुशी में गुजरात के एक ज्वैलर ने पीएम मोदी की चांदी की मूर्ति बनाई है.

यह भी पढ़ें - LTTE का संबंध अगर हिंदू से नहीं, तो आतंकवाद का नाता इस्लाम से कैसे- इमरान खान

ज्वैलर करेंगे पीएम मोदी को मूर्ति भेंट 

सूरत में पीएम मोदी के एक प्रशंसक हैं. जिनका नाम खुशालदास है. वह पेशे से ज्वैलर है. उन्होंने पीएम मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद करीब साढ़े तीन किलो चांदी की मूर्ति बनाई है. इस मूर्ति को वो पीएम मोदी को भेंट करना चाहते हैं. इसके अलावा उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह की तस्वीर को सोने में गढ़ा है. पीएम मोदी के आदर्श सरदार वल्लभ भाई पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की प्रतिमा भी बनाई है. जिस पर सोने की परत चढ़ी है. इसके अलावा महात्मा गांधी की भी एक मूर्ति है, जिस पर सोने की परत चढ़ाई गई है.

यह भी पढ़ें - गृहमंत्री बनते ही एक्शन में आए अमित शाह, राज्यपाल मलिक से मुलाकात कर कश्मीर पर की चर्चा

मूति की कीमत 1.5 लाख रुपये 

पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और सरदार पटेल की इन प्रतिमाओं को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. ज्वैलर का कहना है कि लोग इन्हें खरीदने के लिए एडवान्स बुकिंग करवा रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस तरह की हेंड मेड मूर्तियों को बनाने में 15 दिन का समय लगता है. वहीं डिजाइनिंग का काफी ध्यान रखना होता है. साढ़े तीन किलो चांदी वाली इस मूति की कीमत 1.5 लाख रुपये रखी है.