logo-image

Hotel Price Hike in Ahmedabad: वर्ल्ड कप मैचों की वजह से अहमदाबाद में आसमान छू रहे होटलों के दाम

विश्वकप शुरू होने मे अब तीन माह का समय रह गया है. मगर इससे पहले ही इसकी खुमारी देखने को मिल रही है। इस कारण होटल रूम के रेट लगाता बढ़ रहे हैं.

Updated on: 30 Jun 2023, 06:55 PM

highlights

  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा
  • 40 से 50 हजार रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं
  • होटलों में आम दिनों में किराया 8 से 10 हजार रुपये होता है

नई दिल्ली:

भारत विश्व कप 2023 की मेजबानी कर रहा है और 5 अक्टूबर से विश्व कप 2023 का आगाज होगा विश्व कप का पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके अलावा जिस मुकाबले पर पूरे विश्व की नजर टिकी हुई है वह भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला भी 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. विश्वकप में पाकिस्तान पर भारत हावी रहा है और 2023 में फिर एक बार आईसीसी के टूर्नामेंट में क्रिकेट के मैदान में भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होगी. इसको लेकर क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है और अहमदाबाद के स्टेडियम में आयोजित होने वाले इस मैच को देखने के लिए भी देश विदेश से बड़ी तादाद में लोग आएंगे.

 विश्वकप शुरू होने में अभी भी तकरीबन तीन महीने जितना समय बाकी है पर विश्वकप का असर अभी से सिर चढ़कर बोल रहा है और उसका असर दिखना भी शुरू हो चुका है. इसका कारण होटल में के रूम रेट में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और होटलों के रेट आसमान को छू रहे हैं.

ये भी पढ़ें:  Weather Update: देश के इन राज्यों में अगले पांच दिन तक मूसलाधार बारिश, जानें IMD का अलर्ट

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता एक लाख से ज्यादा है और यह माना जा रहा है कि जब भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का यह महा मुकाबला होगा उस दिन बड़ी तादाद में देश-विदेश से क्रिकेट प्रेमी अहमदाबाद में आएंगे इसी के चलते अभी से होटलों में बुकिंग शुरू हो चुकी है और जिन होटलों में आम दिनों में किराया 8 से 10 हजार रुपये होता है वहां पर अब रूम लेने के लिए लोगों को 40 से 50 हजार रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं और इसमें भी आने वाले दिनों में बढ़ोतरी होने के आसार दिख रहे हैं

इस कारोबार से जुड़े हुए लोगों का कहना है होटल कारोबार डिमांड और सप्लाई पर चलता है. जब कभी भी डिमांड ज्यादा हो जाती है तब रूम के किरायों में बढ़ोतरी होती है और इस बार विश्वकप का आयोजन भारत में हो रहा है और इसमें भी अहमदाबाद में भारत पाकिस्तान के बीच मैच होने वाला है इसके अलावा फाइनल मैच का आयोजन भी अहमदाबाद में ही होने वाला है इसके चलते बड़ी तादाद में बाहर से लोग अहमदाबाद में मैच देखने के लिए आएंगे. सबसे अहम  लोगों के लिए स्पेशल डिश का इंतजाम भी किया गया है. इस वजह से होटल की डिमांड बढ़ रही है, जिसके चलते रूम के किरायों में बढ़ोतरी हुई है.