logo-image

Heeraben Modi death: पीएम मोदी का मां के साथ था अटूट रिश्ता, पैर धोकर आंख में लगाते थे पानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा का निधन हो गया है, उन्होंने 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली.

Updated on: 31 Dec 2022, 06:43 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन (Heeraben Modi) का निधन हो गया है, उन्होंने 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. हीरा बा का अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में इलाज चल रहा था. पीएम मोदी (Pm Modi) का अपनी मां से गहरा रिश्ता था, वो अक्सर अपनी मां से मिलने गुजरात जाते रहते थे और उनसे खूब सारी बातें करके आशीर्वाद लेते थे. हाल ही में 18 जून को हीरा बेन के जन्मदिन पर भी पीएम मोदी उनसे मिलने गांधी नगर गए थे. जहां दोनों ने मिलकर मिठाइयां खाईं. पीएम मोदी ने इस दौरान उनकी मां के पैर भी धोए और उस पानी को अपनी आंख से लगा लिया.


पीएम मोदी (Pm Modi Mother) हर शुभ काम शुरू करने से पहले अपनी मां से मिलने जरूर जाते थे, खासकर जब वो चुनाव प्रचार के दौरान गुजरात जाते तब अपनी मां से मिलने जरूर जाते थे. वो जब मां से मिलते तो कभी कभी उन्हें व्हील चेयर पर भी घुमाते थे.

पीएम मोदी का अपनी मां (PM Modi mother) के साथ भावनात्मक रिश्ता था.यही कारण है जब पीएम मोदी को मां की बिगड़ी तबियत के बारे में पता चला तो वो तुरंत अपने काम से ब्रेक  लेकर अहमदाबाद पहुंच गए.


पीएम मोदी अपने बेटे के कर्तव्य से कभी पीछे नहीं हटते थे. मां और बेटे के रिश्ते को लेकर खुद राहुल गांधी ने भी ट्विट किया था. उन्होंने कहा था,  ‘एक मां और बेटे के बीच का प्यार अनन्त और अनमोल होता है. मोदी जी, इस कठिन समय में मेरा प्यार और समर्थन आपके साथ है. मैं कामना करता हूं कि आपकी माताजी जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं.’


देश के कई शहरों में पीएम मोदी के मां की तबियत के लिए हवन भी कराए गए. वहीं इससे पहले हीरा बेन की तबियत में सुधार भी होने लगा था, लेकिन आज सबह उनका निधन हो गया. पीएम ने खुद ट्विट करके इसकी जानकारी दी.

पीएम मोदी लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में वोट डालने से  पहले भी अपनी मां से मिले थे. मां से मिलकर उन्होंने उनका आशीर्वाद लिया, उन्होंने इसके बाद मां ने उन्हें शॉल और नारियल भी दिया था. 

वहीं पीएम मोदी ने आज उनकी याद में एक ट्विट भी लिखा, ये पोस्ट उसदिन की याद में था, जब वो अपनी मां से उनके 100 वे (Pm modi on Mother 100 Birthday) जन्मदिन पर  मिले थे , "मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से.