logo-image

गुजरात में बड़ा हादसाः खाई में बस पटलने से 19 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल; PM मोदी ने जताया दुख

गुजरात (Gujarat) में मंगलवार को दर्दनाक हादसा हो गया है, जिसमें 19 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.

Updated on: 30 Sep 2019, 08:31 PM

नई दिल्ली:

गुजरात (Gujarat) में मंगलवार को दर्दनाक हादसा हो गया है, जिसमें 19 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. नासकांठा जिले में अंबाजी मंदिर से लौटते समय अंबाजी के पास एक बस अचानक खाई में गिर गई. सूचना पर पुलिस टीम के साथ-साथ एंबुलेंस भी मौके पर पहुंची और घायलों को नजदीक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है.

यह भी पढ़ेंःअयोध्या केस: बाबर के कामों को इस्लामिक कानून की कसौटी पर नहीं परख सकतेः मुस्लिम पक्ष

पुलिस के अनुसार, एक लग्‍जरी बस अंबाजी मंदिर से लौट रही थी. इसी दौरान अंबाजी के त्रिसुलिया घाट के रास्‍ते में बस अचानक खाई में गिर गई. इसमें 19 से अधिक लोगों की मौत हो गई. 30 लोग घायल हुए. स्‍थानीय लोगों की मदद से घायलों को बस से निकालकर जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

इस लग्‍जरी बस में सवार ज्‍यादातर लोग नडियाड, आणंद और बोरसद के रहने वाले थे. इस बस में करीब 65 से ज्‍यादा लोग सवार थे. प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, त्रिशुलिया घाट के पास ड्राइवर के नियंत्रण खोने से बस खाई में गिर गई.

यह भी पढ़ेंःपाकिस्तान की नई चाल, करतापुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए मोदी को नहीं, कांग्रेस के इस बड़े नेता को बुलाएगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुजरात हादसे पर दुख जताते हुए कहा, बनासकांठा से एक दुखद खबर आई है. इस हादसे की खबर से बहुत दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं उन सभी परिवारजनों के साथ हैं. स्‍थानीय प्रशासन सभी को जल्‍द-से-जल्‍द मदद उपलब्‍ध कराए.

गुजरात के सीएम मुख्यमंत्री रूपाणी ने बनासकांठा में हुए हादसे पर दुख जताया है. रूपाणी ने लिखा, ‘त्रिशूला घाट के पास हुई सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि की खबर से दुखी हूं. प्रशासन को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दे दिए गए हैं. प्रार्थना करता हूं कि जो इस हादसे में जख्मी हुए हैं, वह जल्द से जल्द स्वस्थ हों. मैं मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं.’