News Nation Logo
Banner

Gujarat Election से भौकाली IAS अभिषेक की छुट्टी, Insta पर डाली थी फोटो

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 18 Nov 2022, 05:23:59 PM
IAS Abhishek

IAS Abhishek (Photo Credit: Twitter/Abhishek_asitis)

highlights

  • आईएएस अभिषेक की गुजरात चुनाव से छुट्टी
  • तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की वजह से छुट्टी
  • ईसी ने कहा-पब्लिसिटी स्टंट से दूर रहें सभी अधिकारी

नई दिल्ली:  

EC relieves IAS officer from Gujarat polls observer duty: एक होता है भौकाल. और कुछ होते हैं भौकाली. भौकाल कभी-कभी मारा जाता है, भौकाली हर समय अपनी ही धुन में रहते हैं. ऐसे ही भौकाली हैं आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह. लेकिन इस बार उनका भौकाल उन पर ही भारी पड़ गया. आईएएस अभिषेक सिंह को चुनाव आयोग ने बनाया था ऑब्जर्वर. जो चुनावी प्रक्रिया को देख रहा होता है. कोई गड़बड़ी होती है, तो नोट करता है. उसके आगे अच्छे अच्छों की पलतून ढीली पड़ जाती है. क्योंकि उसकी एक रिपोर्ट पर चुनाव तक रद्द हो जाते हैं, अगर कोई गड़बड़ होती है तो. लेकिन अभिषेक सिंह जो कि सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर भी हैं. उन्हें चुनाव आयोग ने बनाया था ऑब्जर्वर. चूंकि उनकी गिनती दबंग अधिकारियों में होती है. पर यहीं अभिषेक सिंह का भौकाली सामने आ जाता है. तो भईया, गुजरात में ड्यूटी पर पहुंचते ही ऑब्जर्वर के तौर पर मिली गाड़ी के साथ अपनी एक तस्वीर, साथ ही कुछ अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ गाड़ी के सामने एक अन्य तस्वीर खिंचवाई. उसे अपने फॉलोवर्स के सामने भौकाल मारने के लिए शेयर कर दिया. नतीजा ये हुआ कि ईसी ने कार्रवाई कर दी. 

भौकाल में नहीं आई कोई कमीं, दोनों पोस्ट अब भी मौजूद

चुनाव आयोग ने उनकी पोस्ट पर संज्ञान लेते हुए तुरंत उन्हें ड्यूटी से हटा दिया. साथ ही उन्हें पूरे इलाके से निकलने के लिए बोल दिया गया. गुजरात चुनाव से जुड़ी हर चीज से दूर रहने को बोल दिया गया. साथ ही ये भी कहा है कि जब तक अगला आदेश नहीं आ जाता, वो पूरी चुनावी प्रक्रिया से दूर ही रहें. आईएएस अभिषेक के खिलाफ इतना बड़ा आदेश भले आ गया हो, लेकिन भाई की भौकाल में कोई कमीं नहीं आई है. क्योंकि उनके सोशल मीडिया पोस्ट खबर लिखने के समय भी करीब 22 घंटे बाद भी वैसी की वैसी ही पड़ी हुई है. यानी कि डिलीट भी नहीं की गई है. 

तो भौकाली भईया की पोस्ट भी देख लीजिए...

 

आईएएस अभिषेक ने तस्वीरें भले ही अपने फॉलोवर्स के पास शेयर की हो, ये जान कर कि ये अच्छा मौका है. अच्छी जगह है. भौकाल जमेगा. लेकिन सरकारी नौकरी में कुछ प्रोटोकॉल होते हैं. वहां भौकाल कम ही चलता है. ऐसे में इलेक्शन कमीशन ने साफ कह दिया कि डियर अभिषेक, आप भौकाल दिखाना बंद करें और हम आपको तुरंत यहां से हटा रहे हैं. और अब तब तक गुजरात में आप को नहीं दिखना है, जबतक इस बारे में नया आदेश न आ जाए.

सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन फॉलोविंग

बता दें कि अभिषेक सिंह आईएएस अधिकारी हैं. उनके पिता आईपीएस अधिकारी रहे हैं. अभिषेक आईएएस की ट्रेनिंग के बाद एक्टिंग की तरफ बढ़े. इंस्ट्राग्राम पर उनके 3 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. ट्विटर और अन्य साइटों पर भी काफी फॉलोवर्स हैं. वैसे, ये भौकाल कोई बुरी चीज नहीं है. बस, कई बार कुछ काम उल्टे भी पड़ जाते हैं. इस बार कुछ ऐसा ही हो गया.

First Published : 18 Nov 2022, 05:23:59 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.