logo-image

गुजरात दौरे पर PM नरेंद्र मोदी, केवड़िया में मिशन लाइफ का करेंगे शुभारंभ

गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल यानी बुधवार को राजकोट में कई प्रमुख परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। एक स्थानीय निवासी ने कहा,

Updated on: 20 Oct 2022, 10:33 AM

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर हैं. पीएम मोदी यहां केवड़िया में मिशन लाइफ का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री केवड़िया में मिशन प्रमुखों के 10वें सम्मेलन में भाग लेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री तापी के व्यारा में 1970 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इससे पहले विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने एकता नगर, केवड़िया में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस का स्वागत किया। विदेश मंत्री ने ट्वीट कर बताया "बहुपक्षवाद में वैश्विक चिंताओं और चुनौतियों को कम करने पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

राजकोट में कई प्रमुख परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया

वहीं, गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल यानी बुधवार को राजकोट में कई प्रमुख परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। एक स्थानीय निवासी ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने जो सौगात आज दी है उससे राजकोट नई ऊंचाइयों पर जाएगा। उन्होंने जो विजन दिया कि राजकोट जामनगर मिनी जापान है उससे मैं प्रभावित हुआ।"पीएम मोदी ने 'इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022' के उद्घाटन और राजकोट में कई प्रमुख परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। आपको पता दें कि गुजरात में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी जहां विकास के नाम पर वोट मांग रही है, वहीं आम आदमी पार्टी विकास के दिल्ली मॉडल के नाम पर मतदाताओं के रिझाने के प्रयास में है. वहीं, देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ने देश की जनता से जुड़ने के लिए भारत जोड़ों अभियान शुरू किया है.