News Nation Logo
Banner

गुजरात: PM नरेंद्र मोदी केवड़िया में मिशन लाइफ का शुभारंभ किया

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 20 Oct 2022, 01:30:05 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

pm modi (Photo Credit: ANI)

New Delhi:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) अपने गुजरात दौरे पर हैं. आज केवडिया के एकता नगर में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र ( United Nations ) महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ( António Guterres ) से मुलाकात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के केवड़िया में मिशन लाइफ का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री केवड़िया में मिशन प्रमुखों के 10वें सम्मेलन में भाग लेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री तापी के व्यारा में 1970 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।
 

गुजरात दौरे के दूसरे दिन PM मोदी केवडिया में मिशन प्रमुखों के 10 वे सम्मेलन में हिस्सा लेंगे इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र के महासचिव ऐंटोनियो एंटोनियो गुटेरेस के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे और इसके बाद स्टेच्यू ऑफ यूनिटी में संयुक्त राष्ट्र के महासचिव की उपस्थिति में मिशन Life का शुभारंभ करेंगे. मिशन LiFE अभियान को PM मोदी द्वारा 2021 में ग्लासगो में COP26 ( जलवायु शिखर सम्मेलन)  मे लॉन्च किया गया था। PM ने वैश्विक नेताओं से पर्यावरण के अनुकूल जीवन शैली को अपनाकर पर्यावरण की सुरक्षा के लिए आंदोलन में शामिल होने का आह्वान किया था और पर्यावरण की रक्षा और संरक्षण के लिए एक अंतरराष्ट्रीय जन आंदोलन के रूप में चलाने का आग्रह किया था। मिशन Life  का उद्देश्य व्यक्तिगत स्तर पर और सामुदायिक स्तर पर मैक्रो उपायों और कार्यों को लागू करके जलवायु परिवर्तन के प्रभावों का मुकाबला करना है।

केवड़िया के बाद पीएम मोदी व्यारा जाएंगे जहां पर वह जनसभा को भी संबोधित करेंगे और 1970 करोड़ रुपए से अधिक  विकास कार्यों की आधारशिला भी पीएम मोदी रखेंगे इसमें सापुतारा से स्टैचू ऑफ यूनिटी तक की सड़क की सुधार के साथ संपर्क रहित मार्गों के निर्माण का भी शिलान्यास करेंगे इसके अलावा तापी और नर्मदा जिलों में 300 करोड़ रुपये से अधिक की जलापूर्ति परियोजनाएं की आधारशिला भी रखी जायेगी

First Published : 20 Oct 2022, 10:29:47 AM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.