logo-image

गुजरात में बोले PM मोदी- हम बापू के सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi in Gujarat ) आज यानी शुक्रवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे हुए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद में महापंचायत सम्मेलन ( Maha-Panchayat Sammelan in Ahmedabad ) को संबोधित किया

Updated on: 11 Mar 2022, 05:34 PM

News Delhi :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi in Gujarat ) आज यानी शुक्रवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे हुए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद में महापंचायत सम्मेलन ( Maha-Panchayat Sammelan in Ahmedabad ) को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि बापू ने हमेशा ग्रामीण विकास की, आत्मनिर्भर गांव की, सशक्त गांव की बात कही है. इसलिए आजादी का अमृत काल हम जब मना रहे हैं, तो पूज्य बापू के सपनों को पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. ग्राम स्वराज का सपना पूरा करने के लिए पंचायती राज व्यवस्था बेहद महत्वपूर्ण है. इस व्यवस्था को दिशा देने का काम, उसे गति देने का काम आप सभी प्रतिनिधि कर रहे हैं, पंच-सरपंच कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात में पंचायत व्यवस्था में पुरुषों से ज्यादा प्रतिनिधित्व महिलाएं कर रही हैं. 1.5 लाख से अधिक चुने हुए जनप्रतिनिधि एक साथ बैठकर गुजरात के उज्ज्वल भविष्य की चर्चा करें, इससे बड़ा कोई अवसर नहीं हो सकता है, लोकतंत्र की इससे बड़ी कोई ताकत नहीं हो सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ​कि जब आजादी के अमृतकाल में हम हैं और आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं तो पूज्य बापू के सपनों के हम सब एक प्रकार से प्रतिबद्ध है कि आजादी की जंग में जो सपने देख कर लोगों ने खुद को आहूत किया, अपनी जवानी खपा दी तो हमें उन सपनों को साकार करना चाहिए. कोरोना महामारी के दौरान भी हमारे छोटे किसानों ने सुनिश्चित किया कि भोजन की कोई कमी न हो.