logo-image

गुजरात: शक्तिपीठ पावागढ़ मंदिर के शिखर पर पीएम मोदी चढ़ाएंगे ध्वजा 

18 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर के शिखर पर चढ़ाएंगे ध्वजा, मंदिर पत्रिका के मुताबिक 500 साल पहले मुस्लिम राजा मोहमद बेगडो ने मंदिर को खंडित किया था। जिसमें शिखर भी शामिल है.

Updated on: 15 Jun 2022, 11:18 PM

नई दिल्ली:

गुजरात के प्रसिद्ध यात्रधाम और शक्तिपीठ पावागढ़ महाकाली माता के मंदिर पर अब सदियों बाद ध्वजा चढ़ने जा रही है और इस ऐतिहासिक क्षण के साक्षी होंगे देश के पीएम नरेंद्र मोदी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से गुजरात के दौरे पर हैं, 18 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात आ रहे है और अपने दौरे की शुरूआत पीएम मोदी मां महाकाली के दर्शन कर करेंगे और मंदिर पर ध्वजा भी चढ़ाएंगे. ये क्षण वाकई में ऐतिहासिक है क्योंकि सदियों बाद शक्तिपीठ पावागढ़ में ध्वजा चढ़ने जा रही है, सालों से मंदिर का शिखर खंडित था और हिंदू मान्यता के मुताबिक खंडित शिखर पर धजा नहीं चढ़ाई जाती, लेकिन अब मंदिर पूरी तरह रिनोवेट हो चुका है और मां महाकाली का शिखर भी सोने से मढ़ा हुआ तैयार हो चुका है.

गौरतलब ही की पीएम नरेंद्र मोदी भी इस शक्तिपीठ मंदिर में पहली बार जा रहे हैं, जब वे गुजरात के सीएम थे तभी भी वे इस मंदिर में नहीं आए, लेकिन अब जब मंदिर का शिखर बन कर तैयार है, तब पीएम के हाथों सारी विधियों के साथ शिखर पर ध्वजा चढ़ाई जाएगी. पीएम की सुरक्षा के कारणों को देखते हुए 16 से 18 जून महाकाली मंदिर बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

पावागढ़ में ध्वजा चढ़ाने के बाद प्रधानमंत्री विरासत वन का भ्रमण करेंगे और बाद में वडोदरा जायेंगे. वडोदरा में पीएम गुजरात गौरव अभियान में भाग लेंगे और 8900 पीएम आवास योजना  के आवासों का लोकार्पण करेंगे. वडोदरा गति शक्ति बिल्डिंग और 16,396 करोड़ के रेल  प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे.