News Nation Logo

गुजरात निकाय चुनाव में औवेसी की पार्टी AIMIM ने 4 सीटों पर मारी बाजी

गुजरात निकाय चुनाव में एक तरफ जहां बीजेपी ने बंपर जीत हासिल की है, वहीं दूसरी तरफ आम आमदी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है. बीजेपी ने जहां अधिकत्तर छह सीटों पर जीत हासिल कर लिया है, जबकि 'आप' और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 23 Feb 2021, 07:32:08 PM
असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

गुजरात निकाय चुनाव में एक तरफ जहां बीजेपी ने बंपर जीत हासिल की है, वहीं दूसरी तरफ आम आमदी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है. बीजेपी ने जहां अधिकत्तर छह सीटों पर जीत हासिल कर लिया है, जबकि 'आप' और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने पहले ही चुनाव में जबरदस्त एंट्री मारी है. अहमदाबाद के जमालपुर में AIMIM के चार उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. अहमदाबाद की 192 सीटों में से 141 के नतीजे अब तक सामने आए हैं. बीजेपी ने 116 सीटों पर जीत हासिल की है तो कांग्रेस को 21 सीटों पर सफलता मिली है.  गुजरात में छह नगर निगमों के लिए हुए चुनाव की मतगणना में बीजेपी कुल 576 सीटों में से 300 पर अब तक जीत दर्ज कर चुकी है. राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी. आयोग ने कहा कि कांग्रेस ने अब तक सिर्फ 36 सीटों पर जीत दर्ज की है. 

और पढ़ें: गुजरात निकाय चुनाव में AAP का जबदस्त प्रदर्शन, 26 फरवरी की अरविंद केजरीवाल करेंगे रोड शो

गुजरात में नगर निगमों के लिए मतगणना मंगलवार को समाप्त हो रही है और इस दौरान चार शहरों की अंतिम तस्वीर उभर कर सामने आई है, जहां सत्तारुढ़ बीजेपी ने वडोदरा, राजकोट, जामनगर और भावनगर में जीत दर्ज की है. वडोदरा में, बीजेपी ने वीएमसी की कुल 76 में से 66 सीटों पर कब्जा कर लिया है, बाकी सीट विपक्षी कांग्रेस को जा रही हैं.

राजकोट में, बीजेपी ने आरएमसी की कुल 72 सीटों में से 68 सीटों पर कब्जा कर लिया है, बाकी 4 सीटें कांग्रेस ने जीती हैं.

जामनगर में, बीजेपी ने वीएमसी की कुल 64 में से 50 सीटों पर कब्जा कर लिया है, जबकि विपक्षी कांग्रेस ने 11 सीटें जीतीं और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने गुजरात में अपना खाता खोल तीन सीटों पर जीत दर्ज की है. भावनगर में, बीजेपी ने बीएमसी की कुल 52 में से 44 सीटों पर कब्जा कर लिया है, बाकी विपक्षी कांग्रेस के पास जा रही हैं.

कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद, शहर के पार्टी प्रमुखों ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया. अशोक डांगर, राजकोट कांग्रेस अध्यक्ष ने अपना इस्तीफा दे दिया है. इसी तरह, सूरत कांग्रेस के अध्यक्ष बाबू रायका और भावनगर कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश वाघानी ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Feb 2021, 07:21:07 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो