logo-image

गुजरात : मंदिर में लाउडस्पीकर लगाने पर आदमी को पीट-पीटकर मार डाला; छह गिरफ्तार

दोनों भाइयों को मेहसाणा सिविल अस्पताल ले जाया गया और आगे के इलाज के लिए अहमदाबाद सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि जसवंतजी ठाकोर की इलाज के दौरान मौत हो गई.

Updated on: 06 May 2022, 08:20 PM

नई दिल्ली:

गुजरात में मेहसाणा के मुदर्दा गांव में एक मंदिर में लाउडस्पीकर बजाने के आरोप में एक 40 वर्षीय व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है और उन पर हत्या, दंगा और मारपीट का आरोप लगाया गया है. मेहसाणा पुलिस ने कहा कि जसवंतजी ठाकोर की मेहसाणा तालुका में उनके घर के पास बने एक छोटे से 'माताजी' मंदिर में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के बाद पीट-पीट कर जान से मार दिया गया. बताया गया कि गंभीर हालत में जब व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया तो उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

पुलिस ने कहा कि उन्हें मिली शिकायत के अनुसार जसवंतजी ठाकोर और उनके बड़े भाई अजीतजी ठाकोर शाम को मंदिर में भक्ति संगीत बजा रहे थे. उन्होंने कहा कि एक ग्रामीण सदाजी रावजी ठाकोर आए और लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई. भाइयों ने उसे बताया कि स्पीकर की आवाज कम है लेकिन वह नाराज हो गया और उसने अपने सहयोगियों को बुलाया. शिकायत में कहा गया है कि सदाजी ठाकोर और उनके सहयोगियों ने दोनों भाइयों को लाठियों से पीटा.

यह भी पढ़ें : मस्जिदों में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल मौलिक अधिकार नहीं : इलाहाबाद हाईकोर्ट

दोनों भाइयों को मेहसाणा सिविल अस्पताल ले जाया गया और आगे के इलाज के लिए अहमदाबाद सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि जसवंतजी ठाकोर की इलाज के दौरान मौत हो गई. अन्य आरोपियों की पहचान विष्णुजी रवाजी ठाकोर, बाबूजी चेलाजी ठाकोर, जयंतीजी रवाजी ठाकोर, जावनजी चेलाजी ठाकोर और विनूजी चेलाजी ठाकोर के रूप में हुई है.