News Nation Logo

कोरोना से लड़ने में गुजरात सक्षम पर तबलीगी जमात ने बढ़ाई टेंशन : सीएम विजय रुपानी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर सोमवार को कहा, चिंता का विषय नहीं है क्योंकि गुजरात कोरोना से लड़ने में सक्षम है, लेकिन चिंता का विषय तबलीगी जमात (Tablighi Jammat) है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 06 Apr 2020, 02:37:22 PM
vijay rupani

'कोरोना से लड़ने में गुजरात सक्षम पर तबलीगी जमात ने बढ़ाई टेंशन' (Photo Credit: फाइल फोटो)

गांधीनगर :

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर सोमवार को कहा, चिंता का विषय नहीं है क्योंकि गुजरात कोरोना से लड़ने में सक्षम है, लेकिन चिंता का विषय तबलीगी जमात (Tablighi Jammat) है. इसके कारण कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) के मामले में काफी बढ़ोतरी हुई. केवल मैं ही नहीं पूरा देश यह मान रहा है. विजय रुपाणी ने कहा कि हमने 120 लोगों का आईडेंटिफाई किया है जो निजामुद्दीन (Nizamuddin) जाकर आए थे लेकिन उन्होंने प्रशासन को बताया नहीं था, उन पर सरकार कड़ी से कड़ी कार्यवाई करेगी.

यह भी पढ़ें : Coronavirus (Covid 19) के बढ़ते मामलों के कारण शिंज़ो आबे कर सकते हैं जापान में आपातकाल की घोषणा

विजय रुपाणी ने कहा की इस डैशबोर्ड से मैंने अब तक कोरोना पॉजिटिव के मरीज घर में रहे लोगों, रास्तों पर लॉकडाउन का पालन करवा रहे पुलिसकर्मी, हर गांव के सरपंच सभी अस्पतालों के डॉक्टर से मैंने बात की है. सभी का मोरल हाई है और सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर वह लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं.

विजय रुपाणी ने यह भी कहा, लॉकडाउन का समय बढ़ जाए तब भी गुजरात की जनता को चिंता करने की जरूरत नहीं है. हमारे पास पर्याप्त मात्रा में जरूरी चीजें मौजूद हैं. विजय रुपाणी बोले, कोरोना से लड़ाई में भी गुजरात बड़ी भूमिका निभा रहा है. मेक इन इंडिया के तहत एक कंपनी ने सिर्फ ₹1,00,000 का वेंटिलेटर बनाया है. दो-तीन दिन में पूरे गुजरात के पास एक हजार से ज्यादा वेंटिलेटर पहुंच जाएंगे. इससे पूरे देश को फायदा होगा.

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस : दुनिया भर में वेटिकन सिटी की जनसंख्या से 2825 गुना अधिक लोग बीमार

उन्होंने कहा, मैं जनता से अपील करता हूं इस सरकार को सहयोग कीजिए घर में रहिए कोरोना के खिलाफ विजय निश्चित तौर पर हमारी होगी.

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 06 Apr 2020, 02:37:22 PM