logo-image

Asaram Bail: गुजरात हाइकोर्ट का आसाराम को बड़ी राहत, केस की सुनवाई के लिए तैयार

गौरतलब है कि, रेप के केस में उम्रकैद की सजा काट रहे है आसाराम बापू. कुछ दिन पहले ही उन्हें सुप्रीम कोर्ट की ओर से बड़ा झटका लगा था.

Updated on: 15 Mar 2024, 09:31 PM

नई दिल्ली:

Asaram Bail: गुजरात हाइकोर्ट ने रेप के दोषी और कथावाचक आसाराम बापू को बड़ी राहत दी है. आपको बता दें कि साल 2013 के एक रेप के केस में आसाराम सजा काट रहे हैं. करीब 10 साल से आसाराम जेल में बंद हैं. हाईकोर्ट ने उनके द्वारा दायर किए गए अपील पर 4 अप्रैल से सुनवाई करने का फैसला किया है.जानकारी के मुताबिक उनके द्वारा अपील में उन्होंने अपनी बढ़ती उम्र का हवाला दिया है. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने झटका देते हुए आसाराम के वकील को राजस्थान हाईकोर्ट जाने को कहा था.

इस केस की सुनवाई दो जजों की बेंच कर रही है. इसमें जस्टिस एएस सुपेहिया और जस्टिस विमल व्यास का नाम शामिल है. आसाराम ने कोर्ट से अपील करते हुए सजा को खत्म करने की अपील की गई थी. बेंच ने इस अपील पर सुनवाई करने की इजाजत दे दी है. कोर्ट ने कहा कि आसाराम 10 साल की सजा जेल में बीता चुके हैं और उनकी वर्तमान उम्र 85 साल हैं. कोर्ट ने कहा कि सजा को खत्म करने की याचिका के बजाय मेन केस पर सुनवाई करना चाहते हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था झटका

गौरतलब है कि, रेप के केस में उम्रकैद की सजा काट रहे है आसाराम बापू. कुछ दिन पहले ही उन्हें सुप्रीम कोर्ट की ओर से बड़ा झटका लगा था. सुप्रीम कोर्ट ने उनकी बढ़ती उम्र और खराब होती हेल्थ के आधार पर सजा खत्म करने की अपील पर सुनवाई करने से इंकार कर दिया था. जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच ने याचिका पर उनके वकील मुकुल रोहतगी को कहा था कि वो सुनवाई के लिए राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर करें. 

जानें पूरा मामला

आपको बता दें कि साल 2013 में सूरत की दो बहनों ने आसाराम और उनके बेटे नारायण साई पर रेप करने का आरोप लगाया था. उन्होंने दर्ज केस में कहा था कि साल 2002 और 2005 के बीच दोनों ने कई बार उनके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया. बालिकाओं ने कहा था कि नारायण साई उन्हें विभिन्न जगहों पर ले जाकर बलात्कार किए. ये सभी उस दौरान हुआ जब वो साध्वी के रूप में आश्रम में रहते थें. मामला सामने आने के बाद 2013 दिसंबर में दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था.