logo-image

गुजरातः भूपेंद्र पटेल कैबिनेट का विस्तार आज, ये विधायक बन सकते हैं मंत्री

Gujarat cabinet expansion: नितिन पटेल को नये मंत्रिमंडल में बनाये रखा जाएगा या नहीं, इसको लेकर पार्टी में अटकलें लगाई जा रही हैं.

Updated on: 15 Sep 2021, 01:19 PM

अहमदाबाद:

गुजरात में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट का विस्तार आज होगा. राजभवन में शपथ ग्रहण कार्यक्रम रखा गया है. हालांकि सूत्रों का कहना है कि इसे शाम तक के लिए टाला जा सकता है. बीजेपी के लगभग सभी विधायक पहले ही पहुंचे चुके हैं. भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. अब कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट में किन चेहरों को जगह दी जाएगी, इस बात को लेकर सहमति बन चुकी है. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कैबिनेट में फेरबदल तय है. राज्य में मंत्री पद पाने की कोशिश में लगे कुछ नेताओं ने पटेल से मुलाकात भी की थी.  

इन विधायकों को बनाया जा सकता है मंत्री

निमाबेन आचार्य- भुज
जगदीश पटेल- अमराईवाड़ी
शशिकांत पंड्या- दीसा
ऋषिकेश पटेल- विसनगर
गजेंद्र सिंह परमार-प्रांतिज
गोविंद पटेल- राजकोट
आरसी मकवाना- महुवा
जीतू वाघानी- भावनगर
पंकज देसाई- नडियाड
कुबेर डिंडोर- संतरामपुर
केतन इनामदार- सावली
मनीषा वकील- वडोदरा
दुष्यंत पटेल- भरूच
संगीता पाटिल- सूरत
नरेश पटेल- गणदेवी
कनुभाई देसाई- पारदी

यह भी पढ़ेंः पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह बने उत्तराखंड के नए राज्यपाल, राजभवन में ली शपथ

भाजपा के प्रदेश मुख्यालय कमलम में पटेल के चयन के ठीक बाद आयोजित प्रेस वार्ता में गुजरात भाजपा अध्यक्ष सी. आर. पाटिल ने कहा था कि पटेल अकेले शपथ लेंगे और बाकी मंत्रिमंडल को पार्टी के भीतर चर्चा के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा. भाजपा सूत्रों के अनुसार, सभी विधायकों को बुधवार तक गांधीनगर पहुंचने का निर्देश दिया गया है. अंतिम सूची बुधवार रात तक तैयार होने की योजना है और फिलहाल इस पर चर्चा चल रही है. नए चेहरों के लिए जगह बनाने के लिए मौजूदा कैबिनेट में कुछ मंत्रियों को हटाए जाने की संभावना है. भाजपा के गुजरात प्रभारी भूपेंद्र यादव अभी भी नए कैबिनेट चयन के लिए गांधीनगर में हैं.