logo-image

गुजरातः निर्माणधीन इमारत की लिफ्ट टूटी, आठ लोगों की मौत 

गुजरात के अहमदाबाद में बुधवार को एक दर्दनाक हादसा समाने आया. यहां पर एक निर्माणधीन इमारत की लिफ्ट अचानक टूट गई. इसमें आठ लोगों की मौत हो गई.

Updated on: 14 Sep 2022, 04:14 PM

नई दिल्ली:

गुजरात के अहमदाबाद में बुधवार को एक दर्दनाक हादसा समाने आया. यहां पर एक निर्माणधीन इमारत की लिफ्ट अचानक टूट गई. इसमें आठ लोगों की मौत हो गई. गुजरात पुलिस ने बताया कि जिन आठ लोगों की मौत हुई है, वे सभी मजदूर हैं और गुजरात के पंचमहाल के रहने वाले थे. यह घटना शहर के पाजंरापोल चैराहे की है. यहां पर निर्माणाधीन इमारत है. इसकी लिफ्ट टूट गई और यहां पर काम कर रहे मजदूर इसकी चपेट में आ गए. यह घटना सुबह दस बजे की है. इमारत एस्पायर ग्रुप बना रही थी. इस इमारत का नाम एस्पायर.2 है. सभी मजदूर गुजरात के पचंमहाल जिले के रहने वाले थे. प्रशासन ने कहा कि कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था. इसमें जो भी दोषी होंगे  उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

पीएम मोदी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया
 
अहमदाबाद में हादसे पर पीएम मोदी ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन इमारत में हादसा दुखद है. इस हादसे में जिन लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया है उनके प्रति संवेदना प्रकट करता हूं.  ऐसी आशा है कि घायल जल्द ठीक हो जाएंगे. स्थानीय अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव मदद प्रदान कर रहे हैं. 

पुंछ में बस हादसा, 9 मरे

इससे पहले जम्मू.कश्मीर के पुंछ जिले में बुधवार को एक मिनी बस गहरी खाई में गिर गई. इसमें सवार नौ लोगों की मौत हो गई. वहीं 27 अन्य घायल हो गए. अधिकारी के अनुसार बस में करीब 36 यात्री सफर रहे थे. यह गली मैदान से पुंछ की तरफ जा रही थी.