News Nation Logo
Banner

गुजरात चुनावों के लिए BJP ने Amit Shah को बनाया गया पन्ना प्रमुख

अमित शाह ने एक छोटे से कार्यकर्ता के रूप में अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया था और उसी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद तक अपनी मेहनत और लगन के दम पर पहुंचें. 

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 13 Dec 2020, 11:57:11 PM
amit shah 16 11

अमित शाह (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

Gujarat Assembly Election 2022: अगले साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अहमदाबाद के नारणपुरा विधानसभा के वार्ड 10 के पन्ना प्रमुख बनाए गए हैं. गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने साल 2022 में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी 182 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है. इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए उन्होंने अभी से ही चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं. गुजरात फतह की तैयारियों के लिए ही प्रदेश अध्यक्ष ने केंद्रीय गृहमंत्री को अहमदाबाद के नारणपुरा विधानसभा के वार्ड 10 के पन्ना प्रमुख की जिम्मेदारी दी है.

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर लोकसभा सीट से सांसद हैं और नारणपुरा विधानसभा क्षेत्र इसी संसदीय क्षेत्र में आता है. आपको बता दें कि अमित शाह ने अपने सियासी जीवन की शुरुआत इसी वार्ड के संघवी स्कूल मतदान केंद्र से बूथ एजेंट के रूप में की थी. अमित शाह शुरु से ही भारतीय जनता पार्टी के लिए राजनीति करते रहे हैं. मौजूदा गृहमंत्री अमित शाह आज भी खुद बताते हैं कि किस तरह से उन्होंने यहां की गलियों में बतौर भाजपा कार्यकर्ता पोस्टर चिपकाने से अलग-अलग जिम्मेदारियां निभाईं हैं. अमित शाह ने एक छोटे से कार्यकर्ता के रूप में अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया था और उसी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद तक अपनी मेहनत और लगन के दम पर पहुंचें. 

आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले अगले साल यानि कि जनवरी और फरवरी 2021 में राज्य की छह महानगरपालिकाओं, 33 जिला पंचायतों तथा 150 नगरपालिकाओं के चुनाव भी होने हैं, इसलिए प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने अभी से संगठन को चुस्त-दुरुस्त करना शुरू कर दिया है. इन चुनावों को देखते हुए उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री को भी पार्टी के लिए जिम्मेदारी दी है. आपको बता दें कि पन्ना प्रमुख पर मतदाता सूची में एक पन्ने में दर्ज मतदाताओं को बूथ तक लाने की जिम्मेदारी होती है. बीजेपी ने गुजरात में होने वाले चुनाव के लिए 15 लाख पन्ना प्रमुख बनाए हैं. 

 

First Published : 13 Dec 2020, 10:07:35 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.