logo-image

Gujarat Election: पहले दौर में 25430 मतदान केंद्र, जनता करेगी किस्मत का फैसला

2022 Gujarat Legislative Assembly Election: गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले दौर का मतदान गुरुवार को होगा. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाता पहुंचने लगेंगे. इसके लिए निर्वाचन आयोग की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले दौर की 89 विधानसभा सीटों पर मतदान गुरुवार को होगा, जिसके लिए 25,430 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

Updated on: 30 Nov 2022, 08:38 PM

highlights

  • गुरुवार को पहले चरण के लिए मतदान
  • 89 विधानसभा सीटों पर कुल 788 उम्मीदवार
  • निर्वाचन आयोग ने बनाए हैं 25 हजार से ज्यादा मतदान केंद्र

नई दिल्ली:

2022 Gujarat Legislative Assembly Election: गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले दौर का मतदान गुरुवार को होगा. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाता पहुंचने लगेंगे. इसके लिए निर्वाचन आयोग की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले दौर की 89 विधानसभा सीटों पर मतदान गुरुवार को होगा, जिसके लिए 25,430 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. कुल 19 जिलों की 89 विधानसभा सीटों के लिए पहले दौर में 788 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं और उनकी किस्मत का फैसला जनता गुरुवार को ईवीएम के बटन से कर देगी. मतदान सुबह 8 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगा.

गुजरात चुनाव में पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और तमाम जानकारियां साझा की. उन्होंने आम जनता से मतदान में अधिक से अधिक हिस्सा लेने की अपील की. राजीव कुमार ने कहा कि लोग बिना किसी दबाव में आए मतदान में हिस्सा लें. इसके लिए चुनाव आयोग ने मुकम्मल तैयारियां की हैं. 

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में मतदान दो चरण में कराए जा रहे हैं. पहले चरण का मतदान गुरुवार को होगा, तो दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा. 8 दिसंबर को नतीजे घोषित किये जाएं. जिन 89 सीटों पर गुरुवार को मतदान होंगे, पिछले चुनाव में उनमें से 48 सीटों पर बीजेपी, 40 सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी.