logo-image

Gujarat Election: BJP का 40 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी, जानें-खास बातें

BJP releases Manifesto for Gujarat Election: भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. बीजेपी के इस घोषमा पत्र में मुख्य तौर पर 40 बिंदु हैं, जिन्हें बीजेपी ने पूरा करने का वादा किया है.

Updated on: 26 Nov 2022, 03:57 PM

highlights

  • बीजेपी ने गुजरात चुनाव के लिए किया जारी
  • बीजेपी के घोषणा पत्र में 40 बिंदु
  • यूनिफॉर्म सिविल कोड होगा लागू

अहमदाबाद:

BJP releases Manifesto for Gujarat Election: भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. बीजेपी के इस घोषमा पत्र में मुख्य तौर पर 40 बिंदु हैं, जिन्हें बीजेपी ने पूरा करने का वादा किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया. उन्होंने घोषणा पत्र जारी करने के बाद ट्विटर पर लिखा, 'गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के संकल्प पत्र का विमोचन किया. यह बाबा सोमनाथ की पावन धरा गुजरात के सांस्कृतिक गौरव और ऐतिहासिक विकास को नया आयाम देगा. राष्ट्रवाद की प्रेरणा,अंत्योदय के दर्शन व सुशासन के मंत्र से विकसित गुजरात का स्वप्न साकार करेगा.'

बीजेपी के घोषणा पत्र के जारी होने के समय गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटिल मौजूद रहे. बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने चुनाव में जीत के बाद गुजरात यूसीसी कमेटी (Gujarat Uniform Civil Code Committee) की रिपोर्ट को लागू करने की घोषणा की. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि गुजरात के लिए संकल्प पत्र में 40 वादें किए गए हैं, जिसमें 5 वर्षों में युवाओं को 20 लाख रोजगार, IIT की तर्ज पर 4 गुजरात प्रौद्योगिकी संस्थान (GIT) स्थापित करना, गुजरात कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर व अन्य शामिल है.