News Nation Logo

Gujarat Election 2022: गुजरात के रण में पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों की रैलियां

News Nation Bureau | Edited By : Dheeraj Sharma | Updated on: 21 Nov 2022, 12:22:16 PM
gujarat election big rally Today

Gujarat Assembly Election 2022 (Photo Credit: File)

highlights

  • गुजरात में मतदान से पहले हाई सियासी पारा
  • एक दिन में दिग्गजों की ताबड़तोड़ रैलियां
  • पीएम मोदी-3,अमित शाह-4, राहुल गांधी-2 करेंगे रैलियां

New Delhi:  

Gujarat Assembly Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के गृह राज्य गुजरात को लेकर चुनावी गहमागहमी तेज होती जा रही है. जैसे-जैसे मतदान का दिन नजदीक आ रहा है, राजनीतिक दलों का तूफानी प्रचार भी जोर पकड़ रहा है. हर दल अपनी-अपनी जीत के लिए जमीन मजबूत करने में जुटा है. इसी कड़ी में सोमवार 21 नवंबर का दिन काफी अहम है. सोमवार को गुजरात के रण (Gujarat Election) में कई दिग्गज हुंकार भर रहे हैं. इन दिग्गजों में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं. पीएम मोदी जहां आज तीन ताबड़तोड़ रैलियों को संबोधित करेंगे वहीं आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amir Shah) भी प्रचार को धार देंगे. इसके अलावा कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भी आज चुनाव में एंट्री हो रही है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arivd Kejriwal) भी सोमवार को गुजरात में पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे. 

ब्रैंड मोदी पर नजर 
भारतीय जनता पार्टी के लिए हर चुनाव की तरह इस बार भी पूरी नजरें पार्टी के ब्रैंड नेम बन चुके स्टार प्रचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर रहेंगी. पीएम मोदी के चुनाव में रण में पहुंचते ही चुनावी लहर अपनी रुख पलटने लग जाती है. अपने ही गृह राज्य को एक बार फिर बंपर जीत के लिए पीएम मोदी ने कमान संभाल ली है. सोमवार को भी प्रदेश में तीन रैलियों को संबोधित करते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें - Gujarat Election: KHAM, KOKAM पर भारी BJP का OPT फॉर्मूला! AAP लगाएगी सेंध?

 

एक नजर  गुजरात चुनाव से जुड़े आंकड़ों पर 

  •  33 जिलों की 182 सीटों पर होना है वोटिंग
  •  19 जिलों की 89 सीटों पर पहले चरण में मतदान होगा
  •  01 दिसंबर को होगा पहले चरण का मतदान
  • 14 जिलों की 93 सीटों पर दूसरे चरण में होंगी वोटिंग
  •  05 दिसंबर को होगा दूसरे चरण का मतदान
  •  08 दिसंबर को आएगा चुनाव का नतीजा

इन इलाकों में पीएम मोदी की रैली
पीएम मोदी की ताबड़तोड़ रैलियों की शुरुआत सुरेंद्रनगर से होगी. 12 बजे इस इलाके में वो जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दो बजे जंबूसर और शाम चार बजे नवसारी में भी पीएम मोदी की रैलियां हैं. 

अमित शाह की चार जनसभा
पीएम मोदी के अलावा बीजेपी के एक और धाकर प्रचारक अमित शाह भी पार्टी के लिए जोरदार प्रचार करते नजर आएंगे. अमित शाह की सोमवार को चार जनसभाएं हैं. ये जनसभाएं गिर सोमनाथ के कोडिनार, मांगरोल, द्वारका के खंभालिया और भुज में होना है. 

यह भी पढ़ें - Gujarat Assembly Election 2022: बीजेपी चाहती है सातवीं चुनावी जीत

राहुल गांधी की गुजरात रण में एंट्री
कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शुमार पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी गुजरात के रण में आज एंट्री कर रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी गुजरात पहुंच रहे हैं. यहां उनकी सूरत और राजकोट में दो रैलियां हैं. 

अरविंद केजरीवाल का दूसरा दिन
अरविंद केजरीवाल दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं. सोमवार को उनके दौरे के दूसरा दिन है. इस दौरान आप नेता भी पार्टी को जीत दिलाने के लिए जनता के बीच वोट मांगते नजर आएंगे.

First Published : 21 Nov 2022, 12:22:16 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.