logo-image

नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर विजय रुपाणी की दो टूक, बोले- कांग्रेस को आलोचना करने का अधिकार नहीं

विजय रुपाणी ने कहा कि अहमदाबाद में 233 एकड़ जमीन पर सरदार पटेल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण किया जा रहा है. इस कॉम्प्लेक्स के अंतर्गत आने वाले क्रिकेट स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम है.

Updated on: 25 Feb 2021, 11:56 AM

highlights

  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को किया था उद्घाटन
  • विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है नरेंद्र मोदी स्टेडियम
  • 1 लाख 32 हजार लोग एक साथ बैठकर उठा सकेंगे मैच का मजा
  • कांग्रेस ने स्टेडिमय के नाम को लेकर उठाए हैं सवाल

अहमदाबाद:

अहमदाबाद में बना दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम का उद्घाटन किया. इस खास मौके पर गृह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरेन रिजिजू, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और बीसीसीआई सचिव जय शाह भी मौजूद थे. नरेंद्र मोदी स्टेडियम को मोटेरा स्टेडियम के नाम से भी बुलाया जाता है. इस स्टेडियम में एक साथ 1 लाख 32 हजार दर्शक बैठकर मैच का आनंद उठा सकेंगे. इस स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए विश्वस्तरीय सुविधाएं भी दी गई हैं.

बता दें कि पहले इस स्टेडियम का नाम सरदार पटेल स्टेडियम था. बुधवार को जब इस स्टेडियम का उद्घाटन किया गया तो अचानक इसके नए नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम का ऐलान हुआ. इसके बाद से ही कांग्रेस, बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रही है. कांग्रेस के इस हमले पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी का बड़ा बयान है. विजय रुपाणी ने कहा कि अहमदाबाद में 233 एकड़ जमीन पर सरदार पटेल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण किया जा रहा है. इस कॉम्प्लेक्स के अंतर्गत आने वाले क्रिकेट स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम है.

गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को इस मामले में बीजेपी और सरकार की आलोचना करने का कोई अधिकार नहीं है. बताते चलें कि स्टेडियम में 75 कॉरपोरेट बॉक्स हैं और एक कॉरपोरेट बॉक्स की क्षमता 25 लोगों की है. पार्किंग के मामले में भी इस स्टेडियम में किसी तरह की कमी नहीं रखी गई है. 10,000 दो पहिया वाहनों के अलावा 3000 कार इस स्टेडियम में पार्क की जा सकती हैं. स्टेडियम में क्लब हाउस भी है जिसमें 55 कमरे बने हुए हैं. इसमें इनडोर और आउटडोर स्पोर्टस फैसेलिटी, रेस्टॉरेंट्स, ओलम्पिक साइज स्विमिंग पूल, जिम, पार्टी एरिया भी है. यहां सिर्फ क्रिकेट की सुविधाओं के अलावा फुटबॉल, हॉकी, बास्केटबॉल, कबड्डी, मुक्केबाजी, टेनिस, रनिंग ट्रैक आदि खेलों की भी विश्वस्तरीय व्यवस्था है.