logo-image

विजय रूपाणी बोले - तबलीगी तमाज की वजह से बढ़ा कोरोना, होगी कड़ी कार्रवाई

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों पर कहा कि गुजरात में ज्यादा चिंता का विषय नहीं है क्योंकि गुजरात हर तरह से कोरोना से लड़ने में सक्षम है.

Updated on: 06 Apr 2020, 02:59 PM

अहमदाबाद:

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों पर कहा कि गुजरात में ज्यादा चिंता का विषय नहीं है क्योंकि गुजरात हर तरह से कोरोना से लड़ने में सक्षम है लेकिन चिंता का विषय तबलीगी जमात है जिनके कारण कोरोना पॉजिटिव के मामले में काफी बढ़ोतरी हुई. उन्होंने कहा कि मैं नहीं लेकिन पूरा देश मान रहा है इन्हीं के कारण कोर्णाक औषधि के मामले देशभर में बढ़ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः कोरोना से लड़ने में गुजरात सक्षम पर तबलीगी जमात ने बढ़ाई टेंशन : सीएम विजय रुपानी

विजय रुपाणी ने कहा कि हमने 120 लोगों को आईडेंटिफाई किया है जो निजामुद्दीन जा कर आए थे लेकिन उन्होंने प्रशासन को बताया नहीं था उन पर सरकार कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी. विजय रुपाणी ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव मरीज घर में ही रहे. क्वारेंटाइन लोग किसी भी सूरत में रास्तों पर न निकलें. पुलिस लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करा रही है. उन्होंने कहा कि मैंने पुलिसकर्मी, गांव के सरपंच और डॉक्टरों से बात की है. सभी का मोरल हाई है और सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर वह लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं.  

यह भी पढ़ेंः न्यूयॉर्क में बाघ में कोरोना वायरस का संक्रमण मिलने के बाद अलीपुर चिड़ियाघर में बढ़ाई जाएगी निगरानी

बनाया सबसे सस्ता वेंटीलेटर
उन्होंने कहा कि लोगों को लॉकडाउन के दौरान चिंता करने की जरूरत नहीं है. हमारे पास पर्याप्त मात्रा में जीवन के लिए जरूरी चीजें मौजूद हैं. विजय रूपाणी ने कहा कि अब मेडिकल क्षेत्र में भी गुजरात का योगदान कोरोना से लड़ने के लिए बड़ा है क्योंकि हमने मेक इन इंडिया के तहत एक कंपनी ने सिर्फ एक लाख रुपये में वेंटिलेटर बनाया है. दो-तीन दिन में पूरे गुजरात के पास एक हजार से ज्यादा वेंटिलेटर पहुंच जाएंगे.  और मार्च का प्रोडक्शन भी गुजरात में एक फैक्ट्री आ कर रही है इससे पूरे देश को फायदा होगा.