News Nation Logo
Banner

गुजरात कैबिनेट विस्तार: नए मंत्री आज ले सकते हैं शपथ, नितिन पटेल को लेकर अटकलें 

Gujarat cabinet expansion: नितिन पटेल को नये मंत्रिमंडल में बनाये रखा जाएगा या नहीं, इसको लेकर पार्टी में अटकलें लगाई जा रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 15 Sep 2021, 09:42:27 AM
Bhupendra Patel

गुजरात कैबिनेट विस्तार: नए मंत्री आज ले सकते हैं शपथ (Photo Credit: न्यूज नेशन)

अहमदाबाद:

गुजरात में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट का विस्तार आज हो सकता है. भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. अब कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट में किन चेहरों को जगह दी जाएगी, इस बात को लेकर सहमति बन चुकी है. आज नए मंत्री शपथ ले सकते हैं. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कैबिनेट में फेरबदल तय है. राज्य में मंत्री पद पाने की कोशिश में लगे कुछ नेताओं ने पटेल से मुलाकात भी की थी.  

भाजपा गुजरात इकाई के प्रवक्ता यमल व्यास ने कहा था कि प्रक्रिया के तहत मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में उनके नामों की घोषणा की जाएगी. सूत्रों का कहना है कि नितिन पटेल को नये मंत्रिमंडल में बनाये रखा जाएगा या नहीं, इसको लेकर पार्टी में अटकलें लगाई जा रही हैं. नितिन पटेल विजय रूपाणी के नेतृत्व वाले कैबिनेट में उप मुख्यमंत्री थे. साथ ही रूपाणी मंत्रिमंडल में वरिष्ठ मंत्री भूपेंद्रसिंह चूडास्मा, आर सी फालदू और कौशिक पटेल को नये मंत्रिमंडल में बनाए रखने को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं.

यह भी पढ़ेंः इन राज्यों में अगले 2 दिन भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली-NCR में जारी हुआ अलर्ट

भाजपा के प्रदेश मुख्यालय कमलम में पटेल के चयन के ठीक बाद आयोजित प्रेस वार्ता में गुजरात भाजपा अध्यक्ष सी. आर. पाटिल ने कहा था कि पटेल अकेले शपथ लेंगे और बाकी मंत्रिमंडल को पार्टी के भीतर चर्चा के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा. भाजपा सूत्रों के अनुसार, सभी विधायकों को बुधवार तक गांधीनगर पहुंचने का निर्देश दिया गया है. अंतिम सूची बुधवार रात तक तैयार होने की योजना है और फिलहाल इस पर चर्चा चल रही है. नए चेहरों के लिए जगह बनाने के लिए मौजूदा कैबिनेट में कुछ मंत्रियों को हटाए जाने की संभावना है. भाजपा के गुजरात प्रभारी भूपेंद्र यादव अभी भी नए कैबिनेट चयन के लिए गांधीनगर में हैं.

शपथ ग्रहण समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से एक दिन पहले गुरुवार को निर्धारित किया गया है. राज्य भाजपा ने पीएम के जन्मदिन के जश्न को एक वार्षिक कार्यक्रम बना दिया है, जहां सरकार के कई जन कल्याणकारी कार्यक्रमों की घोषणा की गई है. सूत्रों के अनुसार शपथ ग्रहण उसी के अनुसार निर्धारित किया गया है, ताकि नए मंत्री तुरंत कार्यभार संभाल सकें और योजनाओं पर अमल कर सकें। सीएम के शपथ ग्रहण समारोह की तरह ही यह भी राजभवन में होगा.

First Published : 15 Sep 2021, 09:13:47 AM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.