News Nation Logo

गुजरात विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने कांग्रेस के 4 विधायकों के इस्तीफे स्वीकार किए

कांग्रेस विधायक आज ही अपना इस्तीफा दिया था. जिसे स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने स्वीकार कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 15 Mar 2020, 09:51:53 PM
राजेंद्र त्रिवेदी

राजेंद्र त्रिवेदी (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

अहमदाबाद:

गुजरात विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी (Rajendra Trivedi) ने कांग्रेस के 4 विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं. कांग्रेस (Congress) विधायक आज ही अपना इस्तीफा दिया था. जिसे स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने स्वीकार कर लिया है. वहीं गुजरात कांग्रेस ने 26 मार्च को हो रहे राज्यसभा चुनाव से पहले अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त के डर से उन्हें राज्य से बाहर पहुंचाना शुरू कर दिया. पार्टी सूत्रों ने बताया कि शनिवार शाम को करीब 14 विधायकों को अहमदाबाद से एक उड़ान से जयपुर के एक रिसोर्ट में ले जाया गया जबकि विधायकों के दूसरे जत्थे को रविवार को जयपुर ले जाने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: गृह मंत्री बाला बच्चन बोले- कांग्रेस के बंधक विधायक ले सकते हैं CRPF की सुरक्षा, क्योंकि...

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल 

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस विधायकों को जत्थों में जयपुर और अन्य स्थानों पर ले जाया जाएगा तथा कुछ विधानसभा के सत्र में हिस्सा लेने के लिए यही टिके रहेंगे. कांग्रेस ने अपने विधायकों को ऐसे समय अन्यत्र पहुंचाने का फैसला किया है जब विधानसभा का सत्र चल रहा है. भाजपा की ओर से तीन और कांग्रेस की तरफ से दो उम्मीदवारों ने शुक्रवार को चार सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस ने गुजरात का भी किया शटर डाउन, दहशत में लोग, सब कुछ बंद

पार्टी तय करेगी कहां जाना है

हिम्मत सिंह पटेल, गानीबेन ठाकोर, चंदनजी ठाकोर, ऋतिक मकवाना, भरतजी ठाकोर, लखा भारवाद, नाथभाई पटेल, अजीतसिंह चौहान, हर्षद रिबाडिया, चिराग कलारिया और अन्य अहमदाबाद हवाई अड्डे पर देखे गये. वे अज्ञात गंतव्यों पर जाने के लिए पहुंचे थे. सूत्रों ने बताया कि विधायक राजस्थान और छत्तीसगढ़ जैसे कांग्रेस शासित राज्यों में अलग अलग समूहों में जायेंगे. विधायक बलदेव ठाकोर ने कहा, ‘फिलहाल मैं दिल्ली जा रहा हूं. पार्टी तय करेगी कि दिल्ली से मुझे कहां जाना है. हम तीन चार स्थानों पर जायेंगे.’

First Published : 15 Mar 2020, 09:25:12 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो