logo-image

Gujarat Assembly Election: गुजरात भाजपा ने फूंका चुनावी बिगुल, विकास रथ के जरिए प्रचार किया शुरू 

इस साल के आखिर में गुजरात विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. लिहाजा, भाजपा ने अभी से चुनावी बिगुल बजा दिया है. गुजरात की भाजपा सरकार राज्य में पिछले दो दशकों में हुए विकास कार्यों को लेकर वंदे गुजरात विकास यात्रा के जरिए जनता के बीच जाएगी.

Updated on: 06 Jul 2022, 05:36 PM

highlights

  • विकास रथ के जरिए जन-जन तक पहुंचेगी भाजपा
  • 20 वर्ष के विकास कार्यों का जनता को देगी हिसाब
  • राज्यभर में 2500 से अधिक कार्यक्रम होंगे आयोजित

अहमदाबाद:

Gujarat Assembly Election: इस साल के आखिर में गुजरात विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. लिहाजा, भाजपा ने अभी से चुनावी बिगुल बजा दिया है. गुजरात की भाजपा सरकार राज्य में पिछले दो दशकों में हुए विकास कार्यों को लोगों तक पहुंचाने के मकसद से आज से पूरे राज्य में वंदे गुजरात विकास यात्रा का आयोजन शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अहमदाबाद में इस राज्यव्यापी यात्रा का शुभारंभ किया. सरकार ने इस यात्रा को सफल बनाने के लिए करीब 82 विकास रथ बनाए हैं.

6 से 19 जुलाई तक चलेगी यात्रा 
6 से 19 जुलाई तक चलने वाली यह यात्रा राज्य के 33 जिलों, 8 निगमों और सभी ग्राम वार्डों को कवर करेगी. इसके तहत राज्यभर में 2500 से अधिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इस दौरान सरकार नए विकास कार्यों की घोषणा और अनावरण भी करेगी. 

पीएम मोदी के मार्गदर्शन में विकास के शिखर पर पहुंचा गुजरात
अहमदाबाद में यात्रा का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि गुजरात देश के ग्रोथ का इंजन बन गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी और सरदार पटेल ने हमें स्वराज दिया. सुराज के लिए पीएम मोदी और अमित शाह कड़ी मेहनत कर रहे हैं. नरेंद्र मोदी ने राज्य के हर क्षेत्र में नींव से लेकर भवन निर्माण तक सब कुछ किया है. गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने कहा कि गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के मार्गदर्शन में गुजरात विकास के शिखर पर पहुंच गया है. गुजरात विकास के मानक पर नित्य नई उपलब्धियां हासिल कर रहा है. पिछले 20 वर्षों में गुजरात राज्य ने शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि और सहकारिता, पशुपालन, सिंचाई, सड़क, जंगल और पर्यावरण, पेयजल,  बिजली, परिवहन, पर्यटन सहित विभिन्न क्षेत्रों में सर्वांगीण विकास देखा है.

छोटे बड़े सभी भाजपा नेता यात्रा में होंगे शामिल
वंदे गुजरात विकास यात्रा के हिस्से के रूप में आयुष्मान भारत, PMJAY योजना और PMJAY के तहत कार्ड को अपग्रेड किया जाएगा. योजना के कार्ड वितरण के लिए शिविर के साथ-साथ गुजरात के निरामया के तहत स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया जाएगा. रात्रि प्रवास के दौरान डायर एवं संस्कृति कार्यक्रम आयोजित कर ग्रामीणों को योजना की जानकारी के साथ-साथ मनोरंजन भी उपलब्ध कराया जाएगा. कार्यक्रमों में सांसद, विधायक, पदाधिकारी, जिला और तालुका पंचायत अध्यक्ष, सरपंच, नेता और स्थानीय नागरिक शामिल होंगे. 

केजरीवाल ने किया मुफ्त बिजली का वादा
गौरतलब है कि जैसे-जैसे गुजरात चुनाव (Gujarat Assembly Election) का समय नजदीक आ रहा है. वैसे-वैसे हर पार्टी वोटरों को रिझाने में लग गई है. पिछले दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल गुजरात को मुफ्त बिजली का वादा किया था. अब गुजरात भाजपा का ये रथ गांव-गांव जा कर लोगों को 20 साल के दौरान भाजपा सरकार की ओर से किए गए कामों का हिसाब दिया जाएगा.