News Nation Logo
Banner

Gujarat assembly election: विज्ञापनों में AAP और जमीन पर कांग्रेस मजबूत : राहुल गांधी 

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 31 Oct 2022, 08:20:52 PM
Rahul Gandhi

राहुल गांधी (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

गुजरात विधानसभा चुनाव की तिथि अभी घोषित नहीं हुई है. चुनाव आयोग कभी भी चुनाव तारीख की घोषणा कर सकती है. लेकिन राज्य में चुनावी अभियान अपने चरम पर है. गुजरात में भाजपा सत्तारूढ़ दल है. कांग्रेस विपक्ष में है और आम आदमी पार्टी वहां पर अपना आधार मजबूत करने में लगी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार गुजरात में चुनावी दौरा कर गुजरात में दिल्ली और पंजाब की तरह सुविधाएं मुहैया कराने का वादा कर रहे हैं. इस दौरान आम आदमी पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा के साथ कांग्रेस पर भी निशाना साध रही है. आप का दावा है कि गुजरात में उसको कांग्रेस से ज्यादा जन-समर्थन मिल रहा है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव जीतेगी. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) केवल विज्ञापनों के आधार पर राज्य में चर्चा पैदा की है और जमीन पर उसका कोई समर्थन नहीं है.

गांधी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में भाजपा नीत सरकार के खिलाफ व्यापक सत्ता विरोधी लहर है. कांग्रेस गुजरात चुनाव प्रभावी ढंग से लड़ रही है. आप सिर्फ हवा में है. इसका धरातल पर कुछ भी नहीं है. गुजरात में कांग्रेस एक मजबूत पार्टी है.

“बड़े पैमाने पर सत्ता विरोधी लहर है. आप द्वारा दिए गए विज्ञापनों के आधार पर मीडिया में हलचल मच गई है. गुजरात में कांग्रेस पार्टी एक मजबूत पार्टी है. कांग्रेस पार्टी वहां चुनाव जीतने जा रही है.'

गांधी ने मोरबी में हुई त्रासदी पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जहां एक पुल गिर गया था, जिसमें 130 से अधिक लोग मारे गए थे, उन्होंने कहा कि वह इस घटना का राजनीतिकरण नहीं करना चाहते हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने तेलंगाना राष्ट्र समिति के साथ गठजोड़ की किसी भी संभावना से भी इनकार किया. उन्होंने कहा, 'टीआरएस और कांग्रेस के बीच किसी तरह के संबंध की कोई संभावना नहीं है.'

गांधी ने कहा कि टीआरएस कांग्रेस के बिल्कुल विपरीत है. “भ्रष्टाचार, दृष्टिकोण, टीआरएस का रवैया हमें स्वीकार्य नहीं है. वे जो कर रहे हैं, हम उसके बिल्कुल विपरीत हैं."

टीआरएस के संस्थापक के चंद्रशेखर राव के अपनी पार्टी का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति करने के कदम के बारे में पूछे जाने पर गांधी ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री यह कल्पना करने के लिए स्वतंत्र हैं कि वह एक राष्ट्रीय या एक अंतरराष्ट्रीय पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं.

First Published : 31 Oct 2022, 08:13:28 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.